• search
बलिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मणि मंजरी राय केस: मुख्य आरोपी नगर पंचायत चेयरमैन भीम गुप्ता ने किया सरेंडर

|

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया के मनियर नगर पंचायत की ईओ मणि मंजरी राय की लाश 6 जुलाई को उनके फ्लैट में फंदे से लटका मिला था। इस केस के मुख्य आरोपी नगर पंचायत के चेयरमैन भीम गुप्ता ने सीजेएम रमेश कुशवाहा की अदालत में सरेंडर कर दिया। कोर्ट में पेशी के बाद भीम गुप्ता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। इस मामले में मणि मंजरी राय के भाई विजय की शिकायत पर चेयरमैन, ऑपरेटर, टैक्स क्लर्क, ईओ सिकंदरपुर संजय राव और ड्राइवर चंदन को आरोपी बनाया गया था। ड्राइवर की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। मंगलवार को ऑपरेटर अखिलेश की गिरफ्तारी हुई थी। बुधवार को मुख्य आरोपी भीम गुप्ता ने भी आत्मसमर्पण कर दिया। आरोपी टैक्स क्लर्क को हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत दी है। सिकंदरपुर ईओ संजय राव अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

Main accused in Mani Manjari Rai case surrendered in court

चर्चित मणि मंजरी राय केस में सभी आरोपियों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट में अपील की थी। 15 अक्टूबर को हाईकोर्ट ने ऑपरेटर अखिलेश, चेयरमैन भीम गुप्ता और ईओ सिकंदरपुर संजय राव की अग्रिम जमानत की अर्जी को खारिज कर दिया था। आरोपी अखिलेश कोर्ट में सरेंडर करने ही वाला था कि मंगलवार 27 अक्टूबर को पुलिस ने उसे बलिया के रोडवेज बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया और सीजेएम कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। बुधवार को मुख्य आरोपी भीम गुप्ता ने भी सीजेएम की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। इस मामले में अब सिर्फ ईओ सिकंदरपुर फरार चल रहा है। तीन आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। एक आरोपी को हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी है।

6 जुलाई को जिस फ्लैट में ईओ मणि मंजरी राय का शव पंखे से लटका मिला था वहीं सुसाइड नोट भी पुलिस को मिल गया था। उसमें मणि मंजरी राय ने लिखा था कि दिल्ली, मुंबई से बचकर बलिया चली आई, लेकिन यहां रणनीति के तहत फंसाया गया है, इससे मैं काफी दुखी हूं। पिता जय ठाकुर राय ने बेटी की हत्या का आरोप लगाया था। परिजन अजित कुमार ने बताया था कि मणि मंजरी कहा करती थी कि वह नियम के हिसाब से काम करना चाहती थी लेकिन उस पर नियमों के खिलाफ जाकर पैसा जारी करने का दबाव बनाया जा रहा था। इस मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर निष्पक्ष जांच की मांग की थी।

मणि मंजरी राय: पुलिस को उम्मीद अब मिल सकते हैं अहम सुराग, हिरासत में आया EO का चालक चंदन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Main accused in Mani Manjari Rai case surrendered in court
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X