• search
बलिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बलिया पुलिस की सामने आई बड़ी लापरवाही, टायर रखकर और पेट्रोल छिड़क कर किया शव का अंतिम संस्कार

|
Google Oneindia News

बलिया, मई 18: खबर उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से है, यहां पुलिस की संवेदनहीनता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, पुलिसकर्मियों ने गंगा में बहती लाशों को निकाल कर अंतिम संस्कार के समय उस पर पेट्रोल छिड़क दिया गया, जिससे वह जल्दी जल जाए। इतना ही नहीं, चिता पर लकड़ी के साथ-साथ टायर भी रख दिए गए। वहीं, पुलिस अधीक्षक बलिया ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पांच आरक्षियों को निलंबित कर दिया और पूरे प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक बलिया को सौंप दी है।

Ballia police cremated body by keeping tires and spraying petrol

दरअसल, गाजीपुर, बलिया और वाराणसी जिलों के अलावा कई जिलों से गंगा नदी में लाशें उतराई मिली थीं। प्रदेश की पुलिस ने शवों को गंगा से निकलवाकर अंतिम संस्कार करवाने का फैसला लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई जगह तो लाशों को गंगा के किनारे ही दफना दिया गया था। लेकिन बलिया जिले में शवों का अंतिम संस्कार कर किया जा रहा है। इस बीच बलिया जिले से पुलिस की संवेदनहीनता का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें गंगा नदी से लाशों को निकालने के बाद सही तरीके से उनका अंतिम संस्कार नहीं किया जा रहा है।

बता दें कि माल्देपुर के सामने गंगा-तमसा संगम तट पर रविवार की सुबह मछुआरों ने कुत्तों के झुंड को शव को नोचते देखा। शक होने पर मछुआरे कुछ युवकों के साथ नजदीक गए तो देखा कि कुत्ते अधजली लाश व एक मानव कंकाल को नोच रहे थे। यह देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। नदी किनारे शव मिलने की खबर पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि चिता पर लड़की के साथ टायर रखे गए हैं।

ये भी पढ़ें:- मेरठ: धरती पर एक साथ आए जुड़वां भाई, कोरोना के चलते एक ही साथ हो गए दोनों विदाये भी पढ़ें:- मेरठ: धरती पर एक साथ आए जुड़वां भाई, कोरोना के चलते एक ही साथ हो गए दोनों विदा

शव को जल्दी से जलाने के लिए बीच-बीच में उसपर पेट्रोल भी छिड़का जा रहा है। यह सब यूपी पुलिस सिपाहियों की मौजूदगी में होता है। शव के दाह संस्कार में संवेदनहीनता के प्रकरण का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक बलिया ने संवेदनहीनता बरतने वाले 05 आरक्षियों को निलंबित किया है। सम्पूर्ण प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक बलिया को दी गयी है।

English summary
Ballia police cremated body by keeping tires and spraying petrol
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X