• search
बलिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

29 साल के अनिमेष आनंद मिश्रा को अमेरिकी कंपनी में मिला 1.75 करोड़ का पैकेज, पूरे बलिया में खुशी की लहर

|

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रहने वाले अनिमेष आनंद मिश्रा को अमेरिकी कंपनी मैकिंसे ने 1.75 करोड़ रुपए के पैकेज पर हायर किया है। 29 साल के अनिमेष अब दुनिया की नंबर वन कंसल्टिंग फर्म के लिए काम करेंगे। बेटे की इस उप​लब्धि पर मां-बाप बेहद खुद हैं। अनिमेष के पिता सरकारी कॉलेज में पढ़ाते हैं और मां गृहिणी हैं। अनिमेष की इस उपलब्धि से पूरे गांव में जश्न का माहौल है। अनिमेष की मां ने कहा कि उन्होंने बच्चों को पढ़ाने के लिए जो तपस्या की उसका फल उन्हें मिल गया।

    Balliya: Animesh को दुनिया की No.1 Mckinsey Consulting Firm में मिली जॉब । वनइंडिया हिंदी
    बेटे की पढ़ाई के लिए मां ने लिया था ये बड़ा फैसला

    बेटे की पढ़ाई के लिए मां ने लिया था ये बड़ा फैसला

    अनिमेष का गांव बलिया जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर स्थित है। अनिमेश के पिता वेद प्रकाश मिश्रा सरकारी कॉलेज में शिक्षक हैं। अनिमेष को पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल देने के लिए उनकी मां करीब 20 साल पहले ही बनारस शिफ्ट हो गई थीं, जबकि पिता बलिया में ही रहे। अनिमेष ने सेंट जांस मड़ौली से 10वीं पास की। इसके साथ ही अनिमेष का चयन भारत सरकार की किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में हो गया। देशभर में होने वाली इस परीक्षा में यूपी से दो लड़के चुने गए थे, जिनमें से एक अनिमेष आनंद मिश्रा थे। इसी स्कूल से 12वीं पास करने के साथ अनिमेष ने भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (iiser) भोपाल से बीएस व एमए की पढ़ाई की। आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए। अमेरिका से शोध के बाद अनिमेष को यह जॉब आफर मिला है।

    सफलता के पीछे वर्षों की मेहनत

    सफलता के पीछे वर्षों की मेहनत

    अनिमेष की मां सरोज मिश्रा ने 12वीं तक की शिक्षा प्राप्त की है। इसके बाद से वे एक गृहिणी की भूमिका आ गईं और अपने बेटे को अच्छा भविष्य देना उनकी प्राथमिकता बन गया। उन्होंने बताया कि अनिमेष पढ़ाई के दौरान हर विषय को समझने पर जोर देता था। वह किसी भी विषय को रट्टा मारने की जगह विषय के कॉन्सेप्ट और मूल को समझना ज्यादा पसंद करता था। मां ने बताया कि अनिमेष बचपन से ही पढ़ाई में अच्छे थे, लेकिन जिस मुकाम पर आज वो हैं, उसके पीछे वर्षों की कड़ी मेहनत है।

    अनिमेष की मां ने सभी माता-पिता को दी ये सीख

    अनिमेष की मां ने सभी माता-पिता को दी ये सीख

    अपने बेटे की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए पिता वेद प्रकाश ने कहा, मुझे उम्मीद है कि अनिमेष की यह सफलता अन्य छात्रों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने के लिए प्रेरित करेगी।अनिमेष की बड़ी बहन अंकिता मिश्रा यूएसए में ही इंजीनियर हैं। अंकिता भी भाई की सफलता से काफी खुश हैं। अनिमेष की मां सरोज मिश्रा का कहना है कि सभी मां-बाप बच्चों पर उनके बचपन से ही बेहतर ध्यान दें, इससे उनको खुशियां ही खुशियां मिलेंगी।

    सुशांत की मौत से डरे अभिनेत्री के पिता नहीं भेजना चाहते तृप्ति शंखधर को मुंबई, बेटी के आरोपों पर और क्या कहा?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ballia boy animesh anand mishra gets Rs 1.75 crore job in US firm McKinsey
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X