• search
बलरामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आतंकी अबू यूसुफ के घर की खुदाई करके हुई तलाशी, सुसाइड बॉम्बर वाली मिली दो जैकेट और विस्फोटक

|

बलरामपुर। धौलाकुआं से पकड़े गए इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी मुस्तकीम उर्फ अबू यूसुफ को दिल्ली पुलिस शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के उतरौला थाना क्षेत्र के बढ़या भैंसाही गांव लेकर पहुंची। इस दौरान पुलिस ने उसके घर की छापेमारी की। छापेमारी के दौरान अबू यूसुफ के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक, मानव बम वाले दो जैकेट, कई धार्मिक साहित्य व अन्य संदिग्ध चीजें बरामद हुई। करीब चार घंटे तक उसकी पत्नी, बच्चे व पड़ोसियों से पूछताछ करने के बाद अचानक एक टीम और बुलाई गई। इस टीम ने मजूदरों को लेकर मुस्तकीम के घर की खुदाई करवाना शुरू कर दिया। देर रात तक छानबीन हुई।

    ISIS के संदिग्ध आतंकी Abdul Yusuf के घर से तबाही का सामान बरामद | Balrampur | वनइंडिया हिंदी

    two human bomber jacket and explosives found in the home of Terrorist Abu Yusuf

    बता दें कि 21 अगस्त की रात में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह दिल्ली और उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था। यहीं नहीं उसके निशाने पर अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर भी था। उतरौला क्षेत्र से पुलिस ने तीन और लोगों को हिरासत में लिया है। दिल्ली में आतंकी अबू यूसुफ के पकड़े जाने के बाद दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस बढ़या भैंसाही गांव में आकर छानबीन की। इस दौरान पुलिस ने भैसाही गांव को सील कर दिया था।

    two human bomber jacket and explosives found in the home of Terrorist Abu Yusuf

    पत्नी व बच्चों के नाम पासपोर्ट बना था

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को तलाशी में मुस्तकीम, उसकी पत्नी व चार बच्चों का पासपोर्ट भी बरामद हुआ है। हालांकि इस पासपोर्ट पर मुस्तकीम कहीं गया अथवा नहीं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। गांव के कुछ लोगों ने दबी जुबान पुलिस को यह जरूर बताया कि मुस्तकीम अक्सर गायब हो जाता था, फिर वह कभी एक-दो महीने तो कभी 10-12 दिन में ही आ जाता था। वह कहां जाता था, इस बारे में उसके जवाब पर कई बार संशय बना रहता था।

    कई घरों में हुई तलाशी

    मुस्तकीम का गांव के कुछ घरों आना-जाना ज्यादा था। यह बात सामने आने पर एटीएस और पुलिस ने इस घरों में भी तलाशी ली। यहां से कुछ दस्तावेज व कुछ लोगों के मोबाइल कब्जे में ले लिए।

    ये भी पढ़ें:- बलरामपुर: आतंकी अबु को लेकर उसके गांव पहुंची दिल्ली पुलिस, तीन और लोग हिरासत में

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    two human bomber jacket and explosives found in the home of Terrorist Abu Yusuf
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X