• search
बलरामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अनवर अली के शव को कूड़ा गाड़ी में ले जाने के मामले में योगी सरकार को NHRC का नोटिस

|

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाला दृश्य दिखा जहां बुधवार को रास्ते में मृत पड़े शख्स को नगरपालिका कर्मचारी कूड़ा गाड़ी में उठाकर ले गए और वहां पुलिस खड़ी देख रही थी। इस मामले का संज्ञान लेते हुए प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग ने डीएम व एसपी को और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने योगी सरकार को नोटिस जारी किया है।

NHRC notice to Yogi govt on taking body on garbage van

प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग ने किया जवाब-तलब

बलरामपुर में उतरौला तहसील गेट के सामने मृतक अनवर अली के शव को पुलिस की मौजूदगी में नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा कूड़ा गाड़ी में लादकर कोतवाली ले जाने के मामले में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य कुंवर इकबाल हैदर ने भी डीएम व एसपी को नोटिस जारी कर 15 जून तक जवाब मांगा है।

NHRC notice to Yogi govt on taking body on garbage van

पीड़ित परिवार ने लगाई गुहार

मृतक अनवर अली के परिवार में अब उसकी पत्नी अनवर जहां, बेटी जुबैदा तथा एक बेटा साहिबे आलम हैं। अनवर अली परिवार का मुखिया था और उसी की कमाई से परिवार का भरण-पोषण होता था। बेटी जुबैदा की शादी भी तय थी जिसके लिए वह पाई-पाई जोड़ रहा था। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए आर्थिक मदद किए जाने की मांग की है।

क्या है मामला?

बुधवार को सादुल्लानगर थाना क्षेत्र के सहजौरा निवासी अनवर अली ने उतरौला तहसील के सामने दम तोड़ दिया था। कई घंटों तक जब लाश पड़ी रही तो पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे दरोगा ने नगरपालिका कर्मचारियों की मदद से शव को कूड़ा गाड़ी में डालकर कोतवाली पहुंचाया था। इसका वीडियो वायरल होने के बाद एसपी देवरंजन वर्मा ने दारोगा समेत दो सिपाही को सस्पेंड किया था। 4 नगरपालिका कर्मचारी भी सस्पेंड किये जा चुके हैं।

UP: सड़क पर हुई थी शख्स की मौत, पुलिस ने कूड़ा गाड़ी से उठवाया शव, इंस्पेक्टर समेत 7 निलंबित

How India Failed To Maintain Social Distancing

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NHRC notice to Yogi govt on taking body on garbage van
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X