• search
बलरामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

India China Border: भारत-चीन सीमा पर लापता हुआ यूपी का IES ऑफिसर, अगले माह होनी है शादी

|

बलरामपुर। भारतीय इंजीनियरिंग सेवा के अधिकारी सुभान अली का अब तक कुछ पता नहीं चल सका है। यूपी के बलरामपुर जिले के रहने वाले सुभान अली भारत-चीन सीमा पर हो रही सड़क के निर्माण का निरीक्षण करने गए थे। इसी दौरान उनकी जिप्सी अनियंत्रित होकर करीब पांच हजार फीट गहरी खाई में गिर गई। सेना के अधिकारियों ने सुभान की जिप्सी तो तलाश ली है, लेकिन अभी तक सुभान का पता नहीं चला है। परिजनों के मुताबिक, जुलाई माह में आईइएस सुभान की शादी होने वाली थी। घर में शादी की तैयारियां हो रही थीं। भाई शाबान ने बताया कि इसके पूर्व अप्रैल में उनके शादी की तारीख तय थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण शादी की तारीख आगे बढ़ानी पड़ी थी।

तीन महीने पहले लद्दाख में हुई थी तैनाती

तीन महीने पहले लद्दाख में हुई थी तैनाती

सुभान अली बलरामपुर जिले के कौवापुर कस्बा क्षेत्र के जयनगरा गांव के रहने वाले हैं। रमजान अली के 28 वर्षीय पुत्र सुभान अली ने छह माह पूर्व संघ लोक सेवा आयोग की भारतीय इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की थी। सिविल इंजीनियरिंग ट्रेड में 24वीं रैंक हासिल करने वाले सुभान को शुरुआती दौर में दिल्ली विकास प्राधिकरण में सिविल इंजीनियर के पद पर तैनाती मिली। तीन महीने पहले ही उनकी तैनाती रक्षा मंत्रालय में सिविल इंजीनियर पद पर लद्दाख में हुई थी। वर्तमान समय में सुभान अली की ड्यूटी कारगिल क्षेत्र में बने क्वारंटाइन सेंटर में लगी हुई थी।

भारत-चीन सीमा पर सड़क निर्माण का निरीक्षण करने गए थे सुभान अली

भारत-चीन सीमा पर सड़क निर्माण का निरीक्षण करने गए थे सुभान अली

'हिंदुस्तान' की खबर के मुताबिक, भारत-चीन सीमा पर मीना मार्ग से द्रास तक सड़क निर्माण हो रहा है। सोमवार को सुभान इसी सड़क का निरीक्षण करने गए थे। इसी दौरान उनकी जिप्सी अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। सेना के अधिकारियों ने सुभान की जिप्सी तो तलाश ली है, लेकिन सुभान का पता नहीं चल सका है।

परिजनों का बुरा हाल

परिजनों का बुरा हाल

आईइएस अफसर सुभान अली रोज वीडियो काल के माध्यम से अपने परिवार से बात करते थे। भारत और चीन के बीच उपजे विवाद से उनके घरवाले भी सुभान को लेकर परेशान रहते थे। भाई शाबान बताते हैं कि सोमवार को भाई सुभान का फोन नहीं आया, जब इधर से फोन किया गया तो भी संपर्क नहीं हो पाया। इसके बाद मंगलवार को सुभान के सीनियर अफसर को कॉल किया तब उन्हें घटना के बारे में जानकरी हुई। घटना की जानकारी होने पर सुभान के परिजनों का बुरा हाल है। सुभान के घर में पिता रमजान, मां मेहरुनिशा, भाई शाबान अली, बहन शमा परवीन, सीमा व सोनी हैं।

परेश रावल ने कहा-भारतीय जवान हैं देश के Real Hero, अभिनेताओं को दिया ये नाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ies officer subhan ali gone missing on indo china border
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X