• search
बहराइच न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बस का इंतजार कर रहा था, पुलिस ने दौड़कर तस्कर को पकड़ा, मिले 8 दुर्लभ जीव

|

बहराइच। कैसरगंज पुलिस व वन विभाग की टीम एक तस्कर को आठ दुर्लभ कछुओं संग गिरफ्तार किया है। तस्कर कछुओं को लेकर सुंदरिया पुल के पास बस का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान पुलिस व वन विभाग की पुलिस ने तस्कर को दबोच लिया। पुलिस ने तस्कर को जेल भेज दिया है। जबकि बरामद कछुओं को नदी में छोड़ने के लिए वन विभाग की टीम रवाना हो गई।

smuggler caught with eight tortoises

कैसरगंज के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह को लखनऊ-बहराइच मार्ग पर स्थित सुंदरियापुल के पास एक कछुआ तस्कर के होने की सूचना मिली। इस पर प्रभारी निरीक्षक ने वन विभाग को मामले से अवगत कराया। उपनिरीक्षक गोविंद कुमार की अगुवाई में पुलिस तथा वन विभाग की टीम सुंदरिया पुल के पास पहुंची। यहां पर एक युवक बोरा लेकर खड़ा दिखा। लेकिन पुलिस टीम को देखते ही वह भागने लगा। पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। उसे थाने लेकर आए।

एसओ ने बताया कि ग्रामीण के पास से आठ दुर्लभ कछुए बरामद हुए हैं। आरोपी की पहचान जयराज निषाद निवासी मंझारा तौकली कैसरगंज के रूप में हुई है। आरोपी को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वन दरोगा जहीरुद्दीन ने बताया कि कछुए को नदी में छोड़ने की लिए टीम रवाना हो गई है। कछुआ काफी दुर्लभ है। इस मौके पर वन रक्षक तेज प्रताप समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

इंडियन साफिड प्रजाति का है कछुआ

कैसरगंज वन रेंज के वन दरोगा जहीरुद्दीन ने बताया कि जयराज के पास बरामद कछुआ काफी दुर्लभ है। इसकी प्रजाति इंडियन साफिड प्रजाति की है। यह कम क्षेत्रों में ही पाया जाता है। इस प्रयोग उत्तेजनात्मक दवाओं के बनाने में किया जाता है।

ये भी पढ़ें-महिला की जल रही थी चिता और पहुंच गई पुलिस, आग बुझाकर शव को ले गई, ससुरालवाले फरार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
smuggler caught with eight tortoises
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X