• search
बहराइच न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

5 साल की बच्ची को दादी की गोद से उठा ले गया तेंदुआ, सुबह जंगल में मिला शव

|

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच में तेंदुए ने एक और मासूम की जान ले ली। कतर्निया घाट वन्यजीव प्रभाग में तेंदुए ने इस बाद पांच साल की बच्ची को ​अपना शिकार बना डाला। शुक्रवार की सुबह बच्ची का शव जंगल में बरामद हुआ है। घटना से लोगों में आक्रोश है। आक्रोशित ग्रामीणों ने वनकर्मियों पर पथराव भी किया। हमले में वन दरोगा समेत पांच वनकर्मी घायल बताए जा रहे हैं। वन विभाग के वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

    5 साल की बच्ची को दादी की गोद से उठा ले गया तेंदुआ, सुबह जंगल में मिला शव
    दादी की गोद से मासूम को छीनकर भागा तेंदुआ

    दादी की गोद से मासूम को छीनकर भागा तेंदुआ

    एसपी विपिन मिश्र ने बताया कि मुर्तिहा रेंज अंतर्गत जंगल से सटे गोलहना गांव की सुमित्रा गुरुवार दोपहर बाद अपनी पोती श्रेया (05) को साथ लेकर खेत में काम करने गई थी। करीब 4 बजे बच्ची को भूख लगी तो दादी उसे गोद में बैठाकर खाना खिलाने लगी। इसी दौरान तेंदुआ जंगल से निकलकर बाहर आया और पलख झपकते ही मासूम को उसकी दादी की गोद से छीनकर जंगल की ओर भाग गया। सुमित्रा के शोर मचाने पर परिजन और गांव के लोग जुट गए। बच्ची की तलाश में भागे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। शुक्रवार सुबह बच्ची का शव क्षत विक्षत हालत में जंगल से बरामद हुआ है।

    पथराव में 5 वनकर्मी घायल

    पथराव में 5 वनकर्मी घायल

    एसपी विपिन मिश्र के मुताबिक, सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों को पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। हमले में वन दरोगा समेत पांच वनकर्मी घायल हो गए। ग्रामीणों ने वन विभाग के वाहनों के साथ भी तोड़फोड़ की। इस दौरान अपनी जान बचाने के लिए दो वन दरोगा रात भर झाड़ियों में छिपे रहे, जो सुबह वापस आ गए। प्रभागीय वन अधिकारी यशवंत सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने वन विभाग के एक फारेस्टर को बंधक बना कर उसकी पिटाई भी की है।

    माहौल को शांत करने की कोशिशें जारी

    माहौल को शांत करने की कोशिशें जारी

    एसपी ने बताया कि सात वन रेंजों के वनकर्मी, पुलिस उपाधीक्षक और आसपास के थानों की पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है। माहौल को शांत करने और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीणों को जंगल से सटे इलाके में बच्चों को ना ले जाने और समूह में ही घरों से निकलने की सलाह दी जाती रही है, लेकिन फिर भी वह लापरवाही करते हैं। डीएफओ का कहना है कि ग्रामीणों को समझा कर उन्हें शांत करने की कोशिश की जा रही है। घटना गंभीर है और सरकारी कर्मचारियों पर हमला हुआ है। बाद में इस संबंध में रेंज केस व पुलिस केस दर्ज कराया जाएगा।

    UP: बहराइच में भीषण सड़क हादसा, ट्रक से हुई टक्कर में 6 लोगों की मौत, 10 घायल UP: बहराइच में भीषण सड़क हादसा, ट्रक से हुई टक्कर में 6 लोगों की मौत, 10 घायल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    leopard mauled to death five year old girl in bahraich
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X