• search
बहराइच न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब में बेचने के लिए लाई जा रही थी नेपाल की युवती, सीमा पर जवानों ने बचाया

|

Bahraich news, बहराइच। नेपाल के धनगढ़ी जिले की निवासी एक युवती को मानव तस्कर सीमा पार कराकर पंजाब ले जाने की फिराक में थे। युवती को रात में सीमा पार करते समय एसएसबी ने दबोच लिया। पूछताछ के दौरान मानव तस्करी की पुष्टि हुई, लेकिन मानव तस्कर चकमा देकर मौके से फरार हो गया। युवती के मुताबिक नौकरी और पैसे का लालच देकर उसे पंजाब ले जाया जा रहा था। पूछताछ के बाद युवती को नेपाल पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

girl saved by jawans who was coming from nepal for human trafficking

एसएसबी 42वीं वाहिनी के उप कमांडेंट शैलेष कुमार ने बताया कि देर शाम को सीमा पर मानव तस्करों के सक्रिय होने की सूचना मिली। इस पर सघन चेकिंग की जा रही थी। तभी एक रिक्शे पर सवार युवती नेपाल से भारतीय सीमा क्षेत्र में दाखिल हुई। जांच कर रहे एसएसबी जवानों ने भारतीय सीमा क्षेत्र में आने का कारण पूछा तो युवती घबराने लगी। वह सही जवाब नहीं दे सकी। इसपर उसे रोक लिया गया। महिला जवानों ने युवती को ढांढस बंधाते हुए पूछताछ की तो उसने बताया कि एक युवक ने नौकरी और पैसे का लालच देकर पंजाब ले चलने की बात कही थी।

युवक ने रुपईडीहा बस अड्डे पर मिलने को कहा है। लेकिन युवती युवक का नाम नहीं बता सकी। उप कमांडेंट ने बताया कि इंस्पेक्टर अरुण कुमार की अगुवाई में टीम को मौके पर भेजा गया। लेकिन एसएसबी टीम को देखकर मानव तस्कर मौके से फरार हो गए। लिखापढ़ी के बाद नेपाल के जमुनहा चौकी इंचार्ज को मामले से अवगत कराया गया है। नेपाल पुलिस की मौजूदगी में संस्था टिनी हैंड्स की महिला कार्यकर्ताओं की सुपुर्दगी में युवती को दिया गया है। उप कमांडेंट ने कहा कि युवती के धनगढ़ी जिले में स्थित परिवार से भी बातचीत की गई। उन लोगों को भी नेपालगंज बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें-बाराबंकी: 'मौत का कैमिकल' करता था सप्लाई, जहरीली शराब से 26 मौतों के बाद पकड़ा गया इनामी आरोपी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
girl saved by jawans who was coming from nepal for human trafficking
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X