• search
बहराइच न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बहराइच: ट्यूशन पढ़ने गया था छात्र, अपहरण करने की बाद की हत्या, पूर्व प्रधान से मांगी थी तीन लाख की फिरौती

|
Google Oneindia News

बहराइच। खबर उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से है, यहां ट्यूशन पढ़ने घर से निकले छात्र का अपहरण करने के बाद अपहरणकर्ताओं ने उसकी नृशंस हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि 12 वर्षीय छात्र वेदप्रकाश घर से 29 अक्टूबर को ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला था लेकिन वह वापस नहीं लौटा। घर नहीं आए बेटे की परिजनों ने काफी तलाश के बाद मटेरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इस बीच अपहरणकर्ताओं ने फोन कर छात्र के परिजनों से तीस लाख रूपए की फिरौती मांगी थी। मगर शनिवार सुबह छात्र का शव पड़ोसी जनपद श्रावस्ती के सोनवा इलाके में नहर में पड़ा मिला। छात्र की अपहरण के बाद हत्या की खबर से पूरे जिले में हड़कंप मच गया।

    ट्यूशन पढ़ने गया था छात्र, अपहरण करने की बाद की हत्या, पूर्व प्रधान से मांगी थी तीन लाख की फिरौती

     12-year-old student killed after kidnapping in Bahraich district

    एसपी विपिन मिश्रा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि वेदप्रकाश (12) पुत्र ओंकार नाथ (पूर्व प्रधान) निवासी मझौली थाना मटेरा कक्षा पांच का छात्र था जो ट्यूशन पढ़ने के लिए तिलक इंटर कॉलेज मटेरा में राम आशीष पांडे के यहां रोज आता था। बीते 29 अक्टूबर को यह लड़का ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला लेकिन घर नहीं लौटा तो परिजनों ने इसकी शिकायत थाना मटेरा में की थी जिसकी रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके बाद लड़के की तलाश के लिए टीमें गठित की गईं थीं।

    उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना पर पुलिस टीम ने राबिया पत्नी नौशाद निवासी टंडवा थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती के यहां दबिश दी तो ज्ञात हुआ कि उक्त लड़के को कलीम पुत्र हसन मोहम्मद निवासी मझौली थाना मटेरा 29/10 को लेकर आया था और अगले दिन लगभग 11 बजे उसे मार दिया था। शव को उसने इसरार पुत्र बहाल बहादुर खां निवासी बनकटी थाना मल्हीपुर जो इसका रिश्तेदार लगता है के सहयोग से थाना श्रावस्ती क्षेत्र में ही एक बोरे में भरकर फेंक दिया।

    इसरार की निशानदेही पर शव बरामद
    पुलिस ने इसरार की निशानदेही पर शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, बेटे का शव देखकर परिजनों में कोहराम मच गया। मां-बाप घटना स्थल पर ही बेहोश हो गए। वहीं एसपी के मुताबिक घटना का वास्तविक कारण जानने के लिए टीम गठित की गई है जो मृतक के परिजनों की गांव में पुरानी रंजिश तथा कथित फिरौती के पहलुओं पर भी गहराई से जानकारी कर रही है। शव का पोस्टमार्टम जनपद श्रावस्ती में कराया जा रहा है।

    ये भी पढ़ें:- 10 KM साइकिल चलाकर ऊर्जा मंत्री ने किया उपकेंद्र का निरीक्षण, बोले- इम्युनिटी बढ़ानी है, प्रदूषण घटाना हैये भी पढ़ें:- 10 KM साइकिल चलाकर ऊर्जा मंत्री ने किया उपकेंद्र का निरीक्षण, बोले- इम्युनिटी बढ़ानी है, प्रदूषण घटाना है

    English summary
    12-year-old student killed after kidnapping in Bahraich district
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X