• search
बागपत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा-यूपी सीमा विवाद: किसानों में जमकर चले लाठी-डंडे, 10 किसान घायल

|

बागपत। खबर उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से है, यहां हरियाणा और यूपी के किसानों के बीच कई सालों से सीमा विवाद चलता आ रहा है। सीमा विवाद के कारण सोमवार को गेहूं की बुवाई कर रहे बागपत जिले के किसानों पर एक दर्जन से ज्यादा हरियाणा के किसानों ने पुलिस की मौजूदगी में हमला बोल दिया। इस हमले में बागपत के 10 किसान गंभीर रूप से घायल हुए है। जिन्हें इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। तो वहीं, हरियाणा की पानीपत पुलिस इस दौरान बागपत के पांच किसानों को भी अपने साथ ले गई है।

    हरियाणा-यूपी सीमा विवाद: किसानों में जमकर चले लाठी-डंडे, 10 किसान घायल

     Haryana-UP border dispute: farmers of Haryana attacked the farmers of Baghpat

    जानकारी के मुताबिक, घटना बागपत जिले के छपरौली थाना के टांडा खादर गांव की बताई जा रही है। सोमवार को किसान अपने खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान हरियाणा के एक दर्जन के करीब किसान पुलिस के साथ आए और बागपत के किसानों पर धारदार हथियार व लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। जिसमें रियाज, याकूब, शाहीन, रिजवान, ताहिर, निजामुदीन सहित 10 लोग घायल हो गए। सूचना पर एसडीएम दुर्गेश मिश्र, सीओ आलोक कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

    टांडा गांव के किसानों ने बताया कि हरियाणा के किसान पानीपत की बापौली थाना पुलिस व छपरौली पुलिस की मौजूदगी में गांव के सुलेमान, इलियास, आस मौहम्मद, हाकिम और अकबर का अपहरण कर ले गए हैं। देर रात तक मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी। वहीं, सीओ आलोक कुमार ने बताया कि दोनों गांवों के लोगों में भूमि विवाद को लेकर हाईकोर्ट में मामला चल रहा है। आए दिन मारपीट हो रही है। किसानों को अगवा नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें बापौली पुलिस ले गई है। मामले की जांच की जा रही है।

    कई साल से है सीमा विवाद

    बागपत के किसानों का आरोप है कि पिछले काफी समय से हरियाणा के किसानों ने उनकी जमीन पर कब्जा कर रखा हैं और जिस जमीन पर पिछले कई साल से वह जुताई कर रहे। उस पर भी हरियाणा के किसान कब्ज़ा करनाा चाहते है। इसी को लेकर सोमवार को हरियाणा किसानों ने एक बार फिर बागपत के किसानों पर हमला बोल दिया।

    ये भी पढ़ें:- Farmer Protest: योगी सरकार के मंत्री ने प्रदर्शनकारियों को बताया गुंडा, कहा- किसान का नाम लेकर फैला रहे अराजकता

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Haryana-UP border dispute: farmers of Haryana attacked the farmers of Baghpat
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X