• search
बागपत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जिंदा कोरोना मरीज को पोर्टल पर दर्शाया मृतक, वेरिफिकेशन के बाद हुआ खुलासा

|
Google Oneindia News

बागपत, जून 17: खबर उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से है, यहां स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल, यहां मेरठ के एक अस्पताल में इलाज कर रहे कोरोना संक्रमित को करीब 20 दिन पहले ही मृत दर्शा दिया गया। इतना ही नहीं, स्वास्थ्य विभाग ने शासन को उसकी मौत होने की सूचना भेज दी।

Corona patient found alive after false information on government portal

हालांकि, बागपत के अधिकारियों ने संदेह होने पर वेरिफिकेशन किया, तो मृत दर्शाया गया रोगी जिंदा मिला। जिसके बाद बागपत के स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा गई है। मामले का खुलासा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े में एक कम कर उसे 139 किया गया है। इसके अलावा कुल संक्रमितों की संख्या से भी 29 डुप्लीकेट नामों को हटाया गया है।

जिस मरीज की मौत होने की गलत रिपोर्ट चढ़ा दी गई, वह बड़ौत क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। सीएमओ आरके टंडन ने बताया कि उसका मेरठ के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था और वहां एक ही नाम के दो मरीज भर्ती थे। अस्पताल की गलती से जो मरीज ठीक था, उसका नाम मरने वालों की सूची में शामिल करवा दिया। अब पोर्टल से मृत दर्शाए गए व्यक्ति के नाम को हटा दिया गया है। इसके अलावा 29 डुप्लीकेट नाम हटाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- चलती ट्रेन के AC कोच में सांप देखकर अटक गईं यात्रियों की सांसें, जानिए फिर क्या हुआ?ये भी पढ़ें:- चलती ट्रेन के AC कोच में सांप देखकर अटक गईं यात्रियों की सांसें, जानिए फिर क्या हुआ?

बागपत में छह मिले संक्रमित, 63 केस एक्टिव
बागपत जिले में बुधवार को भी छह लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, अब 63 केस एक्टिव हो गए है। सीएमओ ने बताया कि संक्रमितों को कोविड अस्पताल व होम आईसोलेट कर दिया है। संक्रमितों की गलियों में सैनिटाइजर का छिड़काव कराकर गलियों को सील कराया गया है। इन गलियों में आकस्मिक परिस्थितियों को छोडक़र आवागमन पर पाबंदी लगा दी है।

English summary
Meerut News: Corona patient found alive after false information on government portal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X