India
  • search
बागपत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Baghpat: फेरों से चंद मिनट पहले पता चली दूल्हे की ये बात, दुल्हन ने किया शादी से इनकार

|
Google Oneindia News

बागपत, 24 जून: अक्सर आपने सुना होगा कि दूल्हा शराब के नशे में था इसलिए दुल्हन ने ऐन वक्त पर शादी से इनकार कर दिया। या फिर कोई शादी इसलिए टूट गई, क्योंकि शादी के मंडप में दूल्हे ने दहेज की अतिरिक्त मांग कर दी। इसके अलावा भी कई बार शादी टूटने की कुछ अजीबो-गरीब वजहें भी सामने आती रही हैं। लेकिन, क्या आपने कभी सुना है कि कोई शादी इसलिए टूट गई, क्योंकि दूल्हा दूसरी जाति का था। नहीं ना...लेकिन ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से सामने आया है। जहां दूल्हा को बिना दुल्हन लिए उल्टे पांव इसलिए लौटना पड़ा क्योंकि वह दूसरी जाति का था।

शादी की रस्में नहीं खाई आपस में मेल

शादी की रस्में नहीं खाई आपस में मेल

दूल्हे के दूसरी जाति का होने का पता दुल्हन पक्ष को उस वक्त चला, जब फेरे शुरू हुए। फेरे शुरू होने से पहले दोनों पक्षों द्वारा की जा रही शादी की कई रस्‍में आपस में मेल नहीं खा रही थी। रस्मों के मेल नही खाने पर दूल्‍हे के दूसरी जाति के होने का खुलासा हुआ। जिसके बाद गुस्‍साए लड़की पक्ष ने शादी से इनकार कर दिया। इस दौरान काफी हंगामा भी हुआ और पुलिस को बुला लिया गया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराया। इसके बाद बारात वापस लौट गई।

छह महीने पहले तय हुआ था रिश्ता

छह महीने पहले तय हुआ था रिश्ता

बता दें कि छह महीने पहले बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक का रिश्ता मुरादाबाद के बिलारी की युवती से तय हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवती की मौसेरी बहन ने यह रिश्ता कराया था। बिचौलिया मौसेरी बहन ने दूसरी जाति के युवक से प्रेम विवाह कर रखा है। रविवार रात करीब पचास बाराती बिलारी में पहुंचे। एक बैंक्वेट हॉल में शादी का इंतजाम किया हुआ था। बाराती खाना खा चुके थे। जयमाला की रस्म भी हो गई। तड़के चार बजे फेरे शुरू हुए।

दूसरी जाती का था दूल्हा

दूसरी जाती का था दूल्हा

फेरे से पहले कई रस्म के मेल नहीं खाने पर दूल्हा के दूसरी जाति का होने का खुलासा हुआ। जिसके बाद फेरे रुकवा दिए गए। दुलहन पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया। हंगामा हो गया। पुलिस आ गई। पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। दुलहन के भाई ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि दूल्हे की जाति छिपाकर धोखाधड़ी की गई है। दूल्हे पक्ष ने भी तहरीर देकर अपने साथ मारपीट करने और अपना सामान जब्त करने का आरोप लगाया। बाद में दुलहन पक्ष के खर्च की भरपाई कर समझौता हो गया। बराती अपने घर बागपत लौट गए।

अखबार नहीं पढ़ सका दूल्हा, दुल्हन ने तोड़ दी शादी

अखबार नहीं पढ़ सका दूल्हा, दुल्हन ने तोड़ दी शादी

आपको बता दें कि ये कोई पहली घटना नहीं है, जब इस तरह कोई शादी ऐन मौके पर टूटी हो। पिछले साल जून में यूपी के औरेया जिले में भी इसी तरह का मामला सामने आया था। दरअसल, शादी में फेरों से ठीक पहले दुल्हन को पता चला कि उसके होने वाले दूल्हे की नजर इतनी ज्यादा कमजोर है कि वो अखबार तक भी नहीं पढ़ सकता। दूल्हे पक्ष ने जब इस बात से इंकार किया तो मौके पर अखबार लाया गया और दूल्हा जब अखबार नहीं पढ़ पाया तो दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया।

ये भी पढ़ें:- सोनभद्र: दूल्हे को खुद की शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा भारी, इस वजह से पहुंचा सलाखों के पीछेये भी पढ़ें:- सोनभद्र: दूल्हे को खुद की शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा भारी, इस वजह से पहुंचा सलाखों के पीछे

Comments
English summary
bride refused to marry because the groom belonged to another caste
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X