• search
बागपत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बागपत: प्रेमी युगल ने पहले किया निकाह फिर लिए सात फेरे, शादी करने के लिए धर्म भी बदला

|
Google Oneindia News

बागपत, मई 28: खबर उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से है, यहां हुई एक शादी इन दिनों चर्चाओं में बनी हुई है। दरअसल, यहां एक प्रेमी जोड़े ने धर्म की दीवार तोड़ते हुए अनोखे अंदाज में शादी की है। बता दें कि प्रेमी जोड़े ने पहले मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार निकाह किया। इसके बाद एक दूसरे को माला पहनाकर हिंदी रीति रिवाज के मुताबिक सात फेरे लिए। वहीं, अब इस शादी की तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

Baghpat News: Lover couple first married then took seven rounds

अनोखे अंदाज में यह शादी बागपत जिले के सरूरपुरकलां गांव में हुई है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, 22 वर्षीय अमित और 19 वर्षीय सानिया शामली जिले का रहने वाला है। दोनों अपने-अपने परिवार के साथ बागपत कोतवाली क्षेत्र के सरूरपुरकलां गांव के ईंट भट्ठे पर काम करते हैं। बता दें कि दोनों के बीच करीब चार माह पहले प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया था। दोनों के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग का पता कुछ दिन पहले युवती के परिजनों को चल गया। जिस पर परिजनों की रजामंदी से प्रेमी युगल का मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार निकाह करा दिया गया।

हिंदू संगठनों ने की हिंदू रीति रिवाज से शादी करने की बात
वहीं, इस निकाह की जानकारी होते ही हिंदू संगठनों के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने प्रेमी युगल की हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी कराने की बात कहीं। जिसके बाद दोनों परिवारों ने अपनी-अपनी रजामंदी दे दी। जिस पर हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने हिंदू रीति रिवाज के अनुसार दोनों की शादी कराई।

ये भी पढ़ें:- लाल जोड़े में पुलिस स्टेशन पहुंची दुल्हन, बोली- जिसने तुड़वाई शादी उसी के साथ लूंगी सात फेरेये भी पढ़ें:- लाल जोड़े में पुलिस स्टेशन पहुंची दुल्हन, बोली- जिसने तुड़वाई शादी उसी के साथ लूंगी सात फेरे

दोनों धर्म परिवर्तन भी किया
वहीं, भट्ठा स्वामी उपेंद्र चौहान ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उनके भट्ठे पर ही अमित ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम आमिर कर लिया। इसके बाद सानिया से निकाह किया। बाद में सानिया ने भी धर्म परिवर्तन कर अपना नाम सोनिया रख लिया। शादी के बाद आमिर ने भी दोबारा धर्म परिवर्तन कर अपना नाम अमित कर लिया। इसके बाद हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार अमित और सोनिया ने एक-दूसरे के गले में जयमाला डालकर सात फेरे लिए।

English summary
Baghpat News: Lover couple first married then took seven rounds
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X