• search
बागपत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बागपत: लूंब गांव के प्रधान ने वायरल की 37 मृतकों की लिस्ट, प्रशासन ने अब जांच के लिए भेजी टीम

|
Google Oneindia News

बागपत, मई 19: कोरोना वायरस संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां लूंब गांव के प्रधान ने 37 मृतकों की लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। जिसके बाद बागपत जिला प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया। मामले का संज्ञान लेते छपरौली सीएचसी अधीक्षक ने एक टीम जांच के लिए गांव भेजी। जांच में सामने आया है कि कुछ लोगों की कोरोना तो कुछ बुखार और हार्ट अटैक जैसी अन्य बीमारियों के चलते मौत हुई है।

Baghpat: A team sent by dist admn to Lumb village following clamis that 37 deaths

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बागपत जिले के लूंब गांव के प्रधान बहादुर सिंह ने सोशल मीडिया पर एक लिस्ट जारी की थी। जिसमें 18 अप्रैल से 15 मई के बीच गांव में मरने वाले 37 लोगों के नाम थे। यह सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग समेत जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। लिस्ट की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम गांव भेजी। सीएचसी अधीक्षक राजकमल सिंह की मानें तो जब प्रधान से पूछताछ और जांच की गई तो सामने आया कि दो-तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीं, मरने वालों में ज्यादातर बुजुर्ग लोग हैं। कई लोग बुखार व दिल की बीमारी से भी पीड़ित थे।

सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि गांव में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज है। बुखार से कई लोग पीड़ित हैं। जिन्हें मेडिसिन किट उपलब्ध कराई गई है। ग्रामीणों से वैक्सीनेशन की अपील भी की गई है। वहीं एक स्वास्थ्य उप केंद्र में पशु बंधे मिले। उसे खाली कराया जा रहा है। उधर, ग्राम प्रधान का कहना है कि एक महीने में गांव में 37 लोगों की मृत्यु हुई है। किसी की कोरोना से तो किसी की बुखार व अन्य बीमारियों से मृत्यु हुई है। गांव में बड़ी संख्या में लोग बुखार से पीड़ित हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां जांच के लिए नहीं आई थी।

ये भी पढ़ें:- लखनऊ: रिटायर्ड फौजी ने बेटे के इलाज के लिए CM Yogi से मांगी मदद, चिट्ठी लिख कही ये बातये भी पढ़ें:- लखनऊ: रिटायर्ड फौजी ने बेटे के इलाज के लिए CM Yogi से मांगी मदद, चिट्ठी लिख कही ये बात

बता दें कि गांव में दो उपकेंद्र हैं जिनमें से एक का भवन बेकार होने के कारण उसमें कुछ लोगों ने पशु बांधे हैं, उसे खाली कराया जा रहा है। दूसरे उपकेंद्र में एएनएम बैठती हैं। प्रधान बाबूराम ने बताया कि गांव में मृतक लोगों की सूची बनाकर स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया, जिसके बाद कोरोना की जांच शुरू हो गई और बीमार लोगों का उपचार भी कराया जा रहा है। ग्राम प्रधान का कहना है कि गांव की आबादी लगभग 12 हजार है। डॉक्टर की बात करें तो एक आया, चला गया, कोई जांच नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जब मीडिया में बात पहुंचाई तो आज जांच हो रही है।

English summary
Baghpat: A team sent by dist admn to Lumb village following clamis that 37 deaths
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X