• search
आजमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजमगढ़: प्रधान प्रत्‍याशी की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्‍या, 9 के खिलाफ केस दर्ज

|

आजमगढ़। उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव से पहले आपराधि‍क घटनाओं में बढ़ोतरी हो गई है। आजमगढ़ में सोमवार को होली वाले दिन प्रधान पद के उम्‍मीदवाद की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई। शख्‍स प्रधानी का चुनाव लड़ने के लिए एक सप्ताह पहले ही अहमदाबाद से घर लौटा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में गांव के निवर्तमान प्रधान समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। आरोपी भूतपूर्व प्रधान के फार्म हाउस जमीदोज करने के बाद अब पुलिस ने उसे भूमाफिया घोषि‍त कर दिया है। उसके भूमाफिया के तहत एक और एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी के खि‍लाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। अन्य 8 फरार हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें गठित की गई हैं।

village head candidate impaled in azamgarh

घटना बरदह थाना क्षेत्र के असाऊर सोनहरा गांव की है। 42 वर्षीय अनिल यादव पुत्र कन्हैया काफी दिनों से अहमदाबाद में रहकर जींस की फैक्ट्री संचालित करते थे। प्रधानी के चुनाव की वजह से वह एक सप्ताह पूर्व गांव लौटे थे। गांव पहुंचते ही प्रधानी के चुनाव में अपनी ताल ठोकना शुरू कर दिया था। होली की रात गांव में चुनावी रंजिश को लेकर कुछ विवाद हो गया। इस पर अनिल दूसरे पक्ष से पूछताछ के लिए रात 9 बजे घर से निकले। इसी दौरान विपक्षियों ने उन पर हमला बोल दिया और लाठी-डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। जब तक परिजन और व उसके समर्थकों को इस बात की जानकारी होती, तब तक अनिल की हालत खराब हो चुकी थी। हमलावर मौके से फरार हो गए थे। आनन-फानन घायल अनिल को इलाज के लिए पीएचसी मार्टीनगंज ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने की तहरीर पर पुलिस ने निवर्तमान प्रधान समेत 9 के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर ल‍िया है। एसओ बरदह विनोद कुमार का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नामजद आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है। मामले की जांच की जा रही है। बता दें, आरोपी भूतपूर्व प्रधान के फार्म हाउस जमीदोज करने के बाद अब पुलिस ने उसे भूमाफिया घोषि‍त कर दिया है। उसके भूमाफिया के तहत एक और एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी के खि‍लाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। अन्य 8 फरार हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें गठित की गई हैं।

यूपी पंचायत चुनाव 2021: भाजपा की अहम बैठक कल, जारी हो सकती है पहले-दूसरे चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
village head candidate impaled in azamgarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X