• search
आजमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अखिलेश यादव ने छात्र-छात्राओं को बांटे लैपटॉप, BJP से पूछा- साढ़े चार साल से कौन सी टैबलेट दे रहे आप

|
Google Oneindia News

आजमगढ़, 28 अक्टूबर: 2022 में उत्तर प्रदेश के अंदर विधानसभा चुनाव होने वाले है। चुनावों के मद्देनजर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने 138 मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप बांटे। इस दौरान आजमगढ़ जिले से सेहदा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी (समाजवादी पार्टी की सरकार) सरकार मेधावियों के बीच लैपटॉप का वितरण करती थी। लेकिन वर्तमान सरकार मेधावियों के बीच लैपटॉप का वितरण नहीं कर रही है।

SP President Akhilesh Yadav Yogi Adityanath Azamgarh Uttar Pradesh

जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम योगी को लैपटॉप चलाना नहीं आता है, तभी तो अपने संकल्प पत्र का वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्‍प पत्र में लिखा था कि लैपटॉप देंगे, लेकिन बच्‍चों को लैपटॉप ढूंढने से नहीं मिला। आज अखबार उठाकर देखा तो पता चला कि टैबलेट आ रही है कोई। कहा कि मुख्‍यमंत्री जी को पहले बताना चाहिए कि साढ़े चार साल इन बच्‍चों को कौन सी टैबलेट देते रहे।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि ये आज की पीढ़ी के बच्‍चे हैं। पुरानी पीढ़ी वालों ने चॉक और पट्टी से पढ़ाई की होगी। लेकिन जमाना बदला है। नई पीढ़ी आई है। यह पीढी सिर्फ भारत नहीं दुनिया की जानकारी भी हासिल करने का माध्‍यम रखती है। मुझे खुशी है कि जिस समय सपा सरकार में लैपटॉप बांटे जा रहे थे नई पीढ़ी के लोग काफी खुश हो गए थे। ये लैपटॉप बच्‍चों के बड़े सपनों को पूरा करने में मदद करेगा। कहा कि मुख्‍यमंत्री बहुत चिंतित हैं कि कौन आ रहा है। सोच-विचार में पड़ गए हैं। इस बार यूपी की जनता ने तय किया है कि झूठा वादा करने वालों को हटाकर रहेंगे।

अखिलेश ने महंगाई को लेकर केन्द्र व प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लगातार डीजल, पेट्रोल, रसोईघर की कीमतें बढ़ रही हैं। किसानों को कुचला जा रहा है। और आज तक मंत्री से इस्तीफा नहीं लिया गया। प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है, और प्रदेश की जनता सरकार का सफाया करेगी। केन्द्र व प्रदेश की डबल इंजन की सरकार को पेट्रोल व डीजल की कीमतों को कम करना चाहिए जिससे जनता को राहत मिल सके। प्रदेश की जनता आज विकल्प की तलाश में है और सपा भाजपा सरकार को जनता का विकल्प बनकर उखाड़ फेंकेगी।

    UP Election 2022: Akhilesh और Rajbhar का गठबंधन, जानें- दिखाया शक्ति प्रदर्शन | वनइंडिया हिंदी

    ये भी पढ़ें:- पत्नी और बच्चों के गम में पति ने उठाया ये कदम, वीडियो में कहा- 'मैं बच्चे के बिना नहीं जी सकता'ये भी पढ़ें:- पत्नी और बच्चों के गम में पति ने उठाया ये कदम, वीडियो में कहा- 'मैं बच्चे के बिना नहीं जी सकता'

    पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की क्वालिटी को लेकर उठाया सवाल
    अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की क्वालिटी को लेकर सवाल उठाया। अखिलेश ने कहा कि डिवाइडर 12 मीटर का होता लेकिन इसके बजट को कम करके इसे खराब कर दिया गया। सड़क पर चलो तो पेट व कमर में दर्द होता है। सपा सरकार बनते ही इसे फिर से बनाया जाएगा और आगरा एक्सप्रेस-वे की तर्ज पर इसका उद्घाटन हवाई जहाज उतार कर किया जाएगा।

    Comments
    English summary
    SP President Akhilesh Yadav Yogi Adityanath Azamgarh Uttar Pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X