• search
आजमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मिलावटी शराब पीने से आजमगढ़ में 10 लोगों की मौत, तीन आबकारी विभाग के अधिकारी किए निलंबित

|
Google Oneindia News

आजमगढ़, 22 फरवरी: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में मिलावटी शराब पीने से अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 40 से अधिक लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 2-3 की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती कुछ मरीजों की आंखों की रोशनी चली गई है। तो वहीं आजमगढ़ के जिलाधिकारी ने इस मामले में कार्रवाई करते तीन आबकारी विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

    Azamgarh में जहरीली शराब का कहर, 10 की मौत, कई की हालत गंभीर, 3 अधिकारी निलंबित | वनइंडिया हिंदी
    Many people no more in Azamgarh due to drinking adulterated liquor

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीएम ने आबकारी विभाग के निरीक्षक नीरज सिंह, आबकारी आरक्षक सुमन कुमार पांडे और आकारी आरक्षक राजेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित किया है। साथ ही इस मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए है। बता दें, यह मामला आजमगढ़ के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे का है। ऐसा बताया जा रहा है कि रविवार (20 फरवरी) रात कई ग्रामीणों ने शराब खरीदकर पी। देर रात उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। परिवारीजनों ने इन्हें नजदीकी अस्‍पतालों में भर्ती करवाया, जहां सोमवार रात तक एक-एक कर के 10 लोगों की मौत हो गई। अस्‍पतालों में भर्ती 2 से 3 लोगों की हालत गंभीर है।

    ग्रामीणों के मुताबिक, जान गंवाने वालों में फेकू सोनकर (32), झब्‍बू (45), राम करन बिंद (55), सतिराम (42), अच्‍छेलाल (40), विक्रमा बिंद (50), राम प्रीत यादव (55), बुद्धु (50), पंचम (60) और छेदी (54) हैं। इनमें से फेकू, अच्‍छेलाल, रामप्रति, विक्रमा और सतिराम के शवों का परिवारीजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया और पुलिस को इसकी सूचना भी नहीं दी। ऐसे में इनकी मौत की वजह को लेकर संशय की स्थिति है। हालांकि, जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने मात्र तीन लोगों की मौत शराब से होने की पुष्टि की है।

    ये भी पढ़ें:- आजमगढ़ जिले में मिलावटी शराब पीने से 4 लोगों की मौत, 40 से अधिक अस्पताल में हैं भर्तीये भी पढ़ें:- आजमगढ़ जिले में मिलावटी शराब पीने से 4 लोगों की मौत, 40 से अधिक अस्पताल में हैं भर्ती

    डीएम ने बताया कि सूचना पर जब वह मौके पर पहुंचे तो पांच की मौत की बात सामने आई थी। जांच करने पर तीन की मौत की पुष्टि हुई है। कुछ लोगों के शवों का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया है। बताया कि शाम छह बजे तक 41 लोगों को रेफर किया जा चुका है। इनमें सात में ही शराब के लक्षण मिले हैं। बाकी सभी ठीक हैं, लेकिन उन्हें सतर्कता के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में लापरवाही बरते जाने पर जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी और अहरौला थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

    Comments
    English summary
    Many people no more in Azamgarh due to drinking adulterated liquor
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X