• search
आजमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जानिए कौन है सरफराज खान, जो किंग्स इलेवन पंजाब के साथ IPL में आज दिखाएंगे अपना जलवा

|

आजमगढ़। इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) का आगाज शनिवार, 19 सितंबर से हो चुका है। आईपीएल में एक बार फिर अपना जलवा दिखाने के लिए मैदान में आ रहा है उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के मूल निवासी सरफराज खान। सरफराज रविवार, 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं। बता दें, किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला रविवार 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल से होगा। तो वहीं, इस मैच में सरफराज से जिले के लोगों को काफी उम्मीदें हैं।

आजमगढ़ के रहने वाले है सरफराज खान

आजमगढ़ के रहने वाले है सरफराज खान

सरफराज खान मूल रुप से आजमगढ़ के सगड़ी तहसील क्षेत्र के वासूपार गांव निवासी है। वो अपने पिता व कोच नौशाद खान और छोटे भाई मुशीर खान (अंडर-19 रणजी क्रिकेट कप्तान) के साथ ईरानी ट्रॉफी व आईपीएल मैच लॉकडाउन के कारण निरस्त होने पर अपने ननिहाल छतरपुर खुशहाल में रुके हुए थे। सरफराज के पिता नौशाद खान ने मीडिया को बातचीत में बताया कि 20 सितंबर को मैच खेला जाएगा. इधर, आजमगढ़ जिले में सरफराज का मैच देखने के लिए उत्सुकता बनी है।

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलेंगे मैच

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलेंगे मैच

बता दें, सरफराज किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से मैच खेल रहे हैं और इस सीजन में 25 लाख रुपए में बिके हैं। ईरानी ट्राफी व आईपीएल मैच को लेकर अपने पिता व कोच नौशाद खान के निर्देशन और भाई मुशीर खान की स्विंग गेंदों पर घर के छत के ऊपर प्लास्टिक व सॉफ्टबॉल से नेट प्रैक्टिस कर रहे थे। बता दें, आईपीएल क्रिकेटर सरफराज खान पूर्व में दो बार अंडर-19 विश्वकप मैच खेल चुके हैं। सरफराज के नाम से सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है।

पिता नौशाद खान को मानते है आदर्श

पिता नौशाद खान को मानते है आदर्श

जबकि रणजी टेस्ट मैच इस सीजन में खेलते हुए उन्होंने 601 रन बनाकर सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड के बाद विश्व के दूसरे बल्लेबाज बने हुए हैं। रणजी सीजन में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 978 रन 154.66 के औसत से बनाया थे। सरफराज खान, जो पांच साल की उम्र से ही अपने पिता नौशाद खान (पूर्व रणजी क्रिकेटर) को बचपन से क्रिकेट खेलते देखकर आदर्श मानते थे। सरफराज ने अपने पिता से ही क्रिकेट खेलने सीखा और प्लास्टिक की गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू किए। वोमुंबई में रिजवी स्कूल की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने 439 रन बनाया।

काफी उत्सुक है सरफराज

काफी उत्सुक है सरफराज

इसके बाद से उनका क्रिकेट का कैरियर शुरू हुआ और मुंबई की तरफ से अंडर 13, अंडर-14, अंडर-15, अंडर-16 मैच खेला। वर्तमान में पंजाब की तरफ से आईपीएल क्रिकेट मैच खेलते हैं। पूर्व में सरफराज खान चार बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से आइपीएल क्रिकेट खेल चुके हैं। घर पर फंसे हुए सरफराज खान आईपीएल मैच और ईरानी ट्राफी को लेकर काफी उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ें:-जानिए कौन है तान्या पुरोहित, जो इस बार IPL-2020 में एंकरिंग से लगाएंगी तड़का

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Know who is Sarfaraz Khan, who will show his power in IPL with Kings XI Punjab today
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X