• search
आजमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जब यूपी के आजमगढ़ में अचानक से जमीन में समा गए लोग, CCTV में कैद हुआ धंसने का वीडियो

|
Google Oneindia News

आजमगढ़, 19 अक्टूबर: खबर उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां जमीन अचानक से 10 से 15 फीट तक धंस गई। इस दौरान वहां एक बड़ा गड्ढा बन गया और देखते ही देखते इलाके में चीख-पुकार मच गई। ये हादसा उस वक्त हुआ जह दुकान के बाहर ग्राहक खड़े थे। अचानक से जमीन धंसने पर ग्राहक भी नीचे गिर गए और उनके ऊपर दुकान का सामान भी गिर गया।

    जब यूपी के आजमगढ़ में अचानक से जमीन में समा गए लोग, CCTV में कैद हुआ धंसने का वीडियो
    Azamgarh: Live video of ground collapse captured in CCTV

    बता दें, यह सारी घटना वहा लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वहीं, इस हादसे की सूचना पर जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने 10 से 12 लोगों को रेस्क्यू कर मलबे से बाहर निकाला। वहीं, इस घटना के बाद स्थानीय लोगों का नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन पर आक्रोश फट पड़ा। इस घटना को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं। हालांकि कोई जनहानि इस घटना में नहीं हुई। समय रहते लोगों ने रेस्क्यू कर दलदल में फंसे लोगों को बचा लिया।

    यह मामला आजमगढ़ जिले के हरबंशपुर इलाके के आरटीओ चौराहे का है। यहां पर 18 अक्टूबर को जमीन अचानक फट गई और उसमें दर्जनों लोग समा गए। आजतक की खबर के मुताबिक, काफी दिनों से इलाके में तेज बारिश और नाले की सफाई ना होने से पानी का जमाव बना हुआ था और अंदर ही अंदर जमीन की धारा के विपरीत चलने पर कटान होने लगा। जिससे आसपास के घरों और मकानों पर भी अब खतरा मंडरा रहा है।

    ये भी पढ़ें:- यूपी के भदोही में आसमान से हुई मछलियों की 'बारिश', देखने के लिए लग गई भीड़ये भी पढ़ें:- यूपी के भदोही में आसमान से हुई मछलियों की 'बारिश', देखने के लिए लग गई भीड़

    इस समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने सवाल भी उठाए और धरना प्रदर्शन भी किया था परंतु नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही ना किए जाने की वजह से पानी का जमाव बढ़ता गया। सोमवार शाम को हुई तेज बारिश के बाद जैसे ही बारिश खत्म हुई और पानी का दबाव और बढ़ गया और अचानक जमीन धंस गई। उस वक्त दुकान पर दर्जनों लोग खड़े थे जिसमें महिलाएं बच्चे सहित युवा भी सामान खरीदने के लिए खड़े थे। अचानक धंसी जमीन में अंदर चले गए और उनके ऊपर से दुकान का सारा सामान बारी-बारी से गिरने लगा जिसका वीडियो भी सीसीटीवी में कैद हो गया।

    English summary
    Azamgarh: Live video of ground collapse captured in CCTV
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X