• search
आजमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी से पूछताछ करेगी आजमगढ़ पुलिस, 7 साल पुराना है मामला

|

आजमगढ़, अप्रैल 23: उत्‍तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी से आजमगढ़ पुलिस पूछताछ करने की तैयारी में है। आजमगढ़ की गैंगस्टर कोर्ट ने पुलिस को पूछताछ करने की अनुमति दे दी है। अब पूछताछ के लिए सोमवार को आजमगढ़ से बांदा जेल के लिए पुलिस रवाना होगी। इस टीम में विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव के साथ पांच कॉन्‍स्‍टेबल शामिल रहेंगे।

    Mukhtar Ansari at Banda Jail: कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, Video

    Azamgarh gangster court allowed police to interrogate mukhtar ansari

    क्‍या है पूरा मामला?

    तरवां थाना क्षेत्र के ऐराखुर्द गांव में वर्ष 2014 में सड़क निर्माण के दौरान वर्चस्व की लड़ाई में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के समर्थकों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की गई थी। इसमें एक मजदूर की मौत हो गई थी, जबकि एक मजदूर घायल हो गया था। इस मामले में तरवां थाने में मुख्तार और और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी मामले को लेकर मुख्तार और उसके 10 सहयोगियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई थी। पुलिस ने मुख्तार को वारंट भी तामिल कराया था।

    यूपी पंचायत चुनाव 2021: प्रतापगढ़ से लूटी मतपेटिका कुएं से हुई बरामद, 160 व्यक्ति गिरफ्तारयूपी पंचायत चुनाव 2021: प्रतापगढ़ से लूटी मतपेटिका कुएं से हुई बरामद, 160 व्यक्ति गिरफ्तार

    कोर्ट में बोला मुख्‍तार- क्रूरता का व्यवहार किया जा रहा है

    इस मामले में गैंगस्टर कोर्ट ने मुख्तार को गुरुवार को पेश होने का निर्देश दिया था, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से मुख्तार की पेशी वीडियो कांफ्रेसिंग के जर‍िए हुई। सुनवाई करीब बीस मिनट तक चली। इस दौरान मुख्‍तार ने कोर्ट से कहा कि योगी सरकार विद्वेश की भावना से काम कर रही है। मुख्तार अंसारी के वकील दारोगा सिंह ने कहा कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान मुख्तार ने कहा कि उसे अपने घर पर बात नहीं करने दिया जा रहा है। जेल मैन्युअल के हिसाब से सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, बल्कि उनके साथ क्रूरता का व्यवहार किया जा रहा है।

    English summary
    Azamgarh gangster court allowed police to interrogate mukhtar ansari
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X