• search
आजमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे शाहजमा पर एक और मुकदमा दर्ज, जब्त होगी संपत्ति

|
Google Oneindia News

आजमगढ़, 01 दिसंबर: माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर शिकंजा कसता जा रहा है। मुख्तार के करीबी शाहजमा उर्फ नैय्यर के खिलाफ फर्जी पेन कार्ड बनवाने के मामले में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। शाहजमा मुख्तार गैंग का सदस्य है और माफिया के इशारे पर वह आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता आ रहा था। शाहजमा ने अपने रसूख और अवैध कमाई से राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में अकूत संपत्ति बनाई, जिसे अब आजमगढ़ पुलिस जब्त करेगी।

 Another case filed against Shahzama henchman of Mukhtar Ansari

बरदह थाना क्षेत्र के फेटी गांव निवासी शाहजमा उर्फ नैय्यर जिले का टॉप टेन अपराधी है। शाहजमा फिलहाल हत्या के एक मामले में जौनपुर जेल में निरुद्ध है। वह माफिया मुख्तार अंसारी गिरोह के लिए काम करता है। पुलिस ने शाहजमा के खिलाफ पिछले साल गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। विवेचना अधिकारी मेहनाजपुर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह को पता चला कि शाहजमा उर्फ नैय्यर ने फर्जी पता दिखाकर मकान नंबर 529-KA/179 खुर्म नगर लखनऊ में फर्जी पेन कार्ड लगाकर वर्ष 2014-2015 से वर्ष 2020-2021 तक प्रत्येक वर्ष आयकर रिटर्न दाखिल किया गया है। अन्य कार्यों में भी इसका इस्तेमाल किया है।

UPPSC Pre 2021 Result: यूपी पीसीएस प्री का रिजल्ट घोषित, 7688 अभ्यर्थी सफल UPPSC Pre 2021 Result: यूपी पीसीएस प्री का रिजल्ट घोषित, 7688 अभ्यर्थी सफल

एसपी के निर्देश पर बरदह थाने में नैय्यर के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि शाहजमा माफिया मुख्तार अंसारी गिरोह के लिए काम करता है। वह अभी जौनपुर जेल में निरुद्ध है। एसपी ने बताया कि शाहजमा द्वारा गलत अभिलेख लगाकर कूटरचित व फर्जी तरीके से पेन कार्ड बनवाकर इस्तेमाल किया जा रहा था। मामला संज्ञान में आने के बाद इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसकी सम्पत्तियों की जांच की जा रही है। जल्द ही 14-A के तहत जब्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी।

बता दें, बांदा जेल में निरुद्ध विधायक मुख्तार अंसारी की मंगलवार को थाना जगदीशपुरा के 22 साल पुराने मामले में स्पेशल जज (एमपी-एमएलए) नीरज गौतम की कोर्ट में वीडियो कान्फ्रेंसिंग से पेशी हुई। इस दौरान केस में वादी जगदीशपुरा थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष शिवशंकर शुक्ला और निरीक्षक रूपेंद्र गौड़ कोर्ट में हाजिर हुए। वादी की गवाही पूरी हो गई। उन्होंने अपने बयान में घटना का समर्थन किया, जबकि समय की कमी की वजह से जिरह नहीं हो पाई। दूसरे गवाह की गवाही भी नहीं हुई। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 13 दिसंबर की तारीख तय की है।

Comments
English summary
Another case filed against Shahzama henchman of Mukhtar Ansari
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X