• search
औरैया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कानपुर एनकाउंटर: शहीद हुए कांस्टेबल राहुल के परिजनों ने योगी सरकार पर लगाए आरोप, कही यह बात

|

औरैया। चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू में 2 जुलाई की देर रात दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास दुबे और उसके गैंग ने हमला बोल दिया था। इस मुठभेड़ में औरैया जिले का लाल कांस्टेबल राहुल दिवाकर शहीद हो गया। राहुल मूलरूप से थाना बिधूना क्षेत्र के रूरूकला का रहने वाला था और बिठूर थाने में कांस्टेबल था। शनिवार को राहुल का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया। राहुल के परिजनों ने इस दौरान कहा कि पुलिस इसलिए ही ठीक से काम नहीं करती, क्योंकि सरकार पुलिसकर्मियों का साथ नहीं देती है।

Kanpur encounter: martyr Constable Rahul relatives accused the government
    Kanpur Encounter: Vikash Dubey समेत 35 लोगों पर FIR दर्ज, तलाश में जुटी UP Police | वनइंडिया हिंदी

    हेलमेट और बुलेट प्रूफ जैकेट तक नहीं दी
    शहीद कांस्टेबल राहुल दिवाकर के परिजनों की मानें तो राहुल ने जाने से पहले घर फोन किया था और बताया था कि वो एनकाउंट पर जा रहा है। राहुल के पिता ने उसे अपना ध्यान रखने के लिए कहा था। शहीद के परिजनों का आरोप है कि एनकाउंट पर जाने से पहले पुलिसकर्मियों को हेलमेट और बुलेट प्रूफ जैकेट क्यों नहीं दी गई। अगर बुलेट प्रूफ जैकेट और हेलमेट दिए गए होते तो आज पुलिसकर्मी जिंदा होते।

    सरकार पर भी बोला हमला
    शहीद राहुल के परिजनों ने इस दौरान योगी सरकार को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस इसलिए ही ठीक से काम नहीं करती, क्योंकि सरकार पुलिसकर्मियों का साथ नहीं देती है। अगर उन्हें बुलेट प्रूफ जैकेट और हेलमेट आदि उपकरण दिए गए होते तो क्या पुलिसकर्मी शहीद होते। परिजनों ने सवाल उठाते हुए पूछा कि, क्या आधिकारियों को यह पता नहीं था कि यह लोग एनकाउंटर में जा रहे है?

    ये भी पढ़ें:- चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी निलंबित, एनकाउंटर से पहले विकास दुबे से की थी बातये भी पढ़ें:- चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी निलंबित, एनकाउंटर से पहले विकास दुबे से की थी बात

    English summary
    Kanpur encounter: martyr Constable Rahul relatives accused the government
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X