• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AP Municipal Elections 2021: नगर निगम चुनाव के लिए मतदान जारी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

|

हैदराबाद। आज आंध्र प्रदेश में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदान हो रहा है, जिसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस चुनाव को वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार के शासन के लिए काफी अहम माना जा रहा है। आपको बता दें कि आज 71 नगर पालिकाओं / नगर पंचायतों और 12 नगर निगमों के लिए वोटिंग हो रही है, 7915 मतदान केंद्रों पर 78.71 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं।

AP Municipal Elections:नगर निगम चुनाव के लिए मतदान जारी

मतदान सुबह 7 बजे से जारी है जो कि शाम 5 बजे तक चलेगा, मालूम हो कि वोटिंग बैलेट पेपर से हो रही है। सभी मतदान केंद्रों पर कोरोना वायरस से बचने के लिए बताई गई गाइंडलाइंस का पालन किया जा रहा है। चुनाव परिणाम 14 मार्च को आएंगे।

AP Municipal Elections:नगर निगम चुनाव के लिए मतदान जारी


आपको बता दें कि ग्रेटर विशाखापत्तनम में विस्तार होने के बाद आज यहां पहली बार चुनाव हो रहे हैं, यहां करीब दस साल बाद वोटिंग हो रही है। फिलहाल सबकी निगाहें गुंटूर नगर निगम, विजयवाड़ा नगर निगम और विशाखापत्तनम पर टिकी हुईं हैं क्योंकि यहां के चुनाव परिणाम को राज्य की विवादित राजधानी के मुद्दे पर जनमत संग्रह के रूप में देखा जाएगा।

2,320 मतदान केंद्र अत्यधिक संवेदनशील

इस चुनाव में 78,71,272 मतदाताओं से से 38,72,264 पुरुष हैं, 39,97,840 महिलाएं और 1,168 अन्य शामिल है। नगर निगमों में कुल मतदाता 48,31,133 और नगर पालिकाओं / नगर पंचायतों में 30,40,139 हैं।कुल 4,788 मतदान केंद्रों में से,2,468 मतदान केंद्रों की पहचान संवेदनशील और 2,320 मतदान केंद्रों की पहचान अत्यधिक संवेदनशील के रूप में की गई है।

यह पढ़ें: No-confidence motion in Haryana: खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, हेडकाउंट के माध्यम से होगी वोटिंगयह पढ़ें: No-confidence motion in Haryana: खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, हेडकाउंट के माध्यम से होगी वोटिंग

English summary
Voting for Andhra Pradesh municipal elections is under way.The results will be declared after the counting of votes on March 14.Read Details.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X