• search
अमरोहा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव: भावी उम्मीदवार के घर से पुलिस ने 100 किलो रसगुल्ला किया बरामद, केस दर्ज होने पर फरार

|

अमरोहा। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। वैसे तो चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए उम्मीदवारों द्वारा पैसे बांटे जाने, शराब पिलाने और मुर्गा-मटन खिलाने की चर्चाएं सुनने को मिलती हैं लेकिन अमरोहा जिले में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यह मामला आचार संहिता उल्लंघन का है जिसमें अमरोहा पुलिस ने एक गिरफ्तारी भी की है जबकि प्रधान पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा भावी उम्मीदवार फरार है। दरअसल, पुलिस को पता चला कि भावी प्रत्याशी चंद्रसेन गांव में रसगुल्ला बांट रहा है। इस पर पुलिस ने छापेमारी की जिसमें चंद्रसेन के घर से भारी मांत्रा में रसगुल्ले की बरामदगी की गई।

Police seized hundred kg sweets from house of a man preparing to contest panchayat election

पंचायत चुनाव में रसगुल्ला बांटने की वजह से अमरोहा में किसी के ऊपर आचार संहिता दर्ज होने का यह पहला मामला है। रुखालु गांव में प्रधानी का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे चंद्रसेन के घर से पुलिस ने 100 किलो रसगुल्ला जब्त किया है। चंद्रसेन लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए रसगुल्ले घर-घर बंटवा रहा था कि इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। पुलिस ने रुखालु गांव में चंद्रसेन के घर पर छापा मारा तो बात सही निकली। घर में पॉलिथीन में पैक कर 100 किलो रसगुल्ला रखा हुआ था। उसके खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में अमरोहा में दूसरे चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। इसके लिए 7 और 8 अप्रैल को नामांकन दाखिल किए जाएंगे। रसगुल्ला बांटने के चक्कर में चंद्रसेन के चुनाव लड़ने के मंसूबे पर पानी फिरता नजर आ रहा है। फिलहाल चंद्रसेन फरार है और पुलिस उसे तलाश रही है। चंद्रसेन की पत्नी का भाई सोहनवीर पुलिस की गिरफ्त में है।

उत्तर प्रदेश में चार चरणों में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे। 15 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। 19 अप्रैल को दूसरे चरण, 26 अप्रैल को तीसरे चरण और 29 अप्रैल को चौथे चरण का मतदान कराया जाएगा। 2 मई को मतगणना होगी। इस चुनाव के पहले चरण के लिए तीन अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया 7 अप्रैल से 8 अप्रैल, तीसरे चरण में 13 से 15 अप्रैल और चौथे चरण के लिए 17 से 18 अप्रैल तक चलेगी।

यूपी पंचायत चुनाव: 3 फीट की अनीता ने भरा पर्चा, कहा- कद बेशक छोटा है, लेकिन हौसला बहुत ऊंचा हैयूपी पंचायत चुनाव: 3 फीट की अनीता ने भरा पर्चा, कहा- कद बेशक छोटा है, लेकिन हौसला बहुत ऊंचा है

English summary
Police seized hundred kg sweets from house of a man preparing to contest panchayat election
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X