• search
अमृतसर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसानों ने पंजाब के CM का पुतला लेकर प्रदर्शन किया, बोले- हमें सिर्फ 5-6 घंटे बिजली मिल रही है

|
Google Oneindia News

अमृतसर। इस सीजन में पंजाब के कई जिलों में किसानों की ​शिकायत है कि उन्हें बिजली की पर्याप्त आपूर्ति नहीं हो रही। किसान संगठनों ने बिजली आपूर्ति से लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से गुहार लगाई थी। हालांकि, किसानों का कहना है कि अभी भी पूरी आपू​र्ति नहीं हो रही। आज किसान मजदूर संघर्ष समिति की अगुवाई में किसानों ने अमृतसर में सीएम का पुतला लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन-स्थल से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं।

Amritsar Farmers protest with effigy of CM Capt Amarinder Singh for power supply
    Farmer Protest: Punjab के CM का पुतला लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, जानिए वजह | वनइंडिया हिंदी

    अभी 5-6 घंटे के लिए ही मिल रही बिजली
    किसान मजदूर संघर्ष समिति के सचिव ने कहा, "हमें 10 जून को 8 घंटे बिजली की आपूर्ति का वादा किया गया था, लेकिन अभी केवल 5-6 घंटे की आपूर्ति मिल रही है। इससे हमारी फसल प्रभावित हो रही है। आखिर सरकार वादा पूरा क्यों नहीं कर रही।"

    ट्रांसफार्मर ठीक करते कर्मचारी को बिजली ने पकड़ा, एक घंटे तक चिपका रहा, फीडर बंद किया तब पता चला- वो जिंदा हैट्रांसफार्मर ठीक करते कर्मचारी को बिजली ने पकड़ा, एक घंटे तक चिपका रहा, फीडर बंद किया तब पता चला- वो जिंदा है

    Amritsar Farmers protest with effigy of CM Capt Amarinder Singh for power supply

    3 दिन में बिजली गुल की 28453 शिकायतें
    अमृतसर जिले के नोडल कंप्लेंट सेंटरों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमृतसर सिटी और सबअर्बन सर्किल में गुरु, शुक्र-शनिवार के 3 दिनों में बिजली गुल होने की 28453 शिकायतें दर्ज की गई थीं। जिनमें से 8 हजार से ज्यादा कई दिनों तक पेंडिंग में रहीं। विद्युत अधिकारियों का कहना है कि, अंधड और बारिश की वजह से जिले के पावर इंफ्रास्ट्रक्चर को नुकसान पहुंचा है।

    जगह-जगह गिरे बिजली के खंभों-ट्रांसफार्मरों और टूटे तारों के कारण हजाराें घरों में सपलई 21-21 घंटे तक ठप रही। इसके अलावा गर्मी में लोड बढ़ने से ट्रांसफार्मर भी जल रहे हैं। जीटी रोड खालसा काॅलेज के बाहर ओवरलोड के कारण 300Kv का ट्रांसफार्मर भभक गया था। उसी तरह नॉवल्टी चौक, सुल्तानविंड, वेरका, जीटी रोड इलाके में भी ट्रांसफार्मर खराब हो गए।

    रविवार को भी गुल रही इन इलाकों में बिजली
    वहीं, जिले के कोट खालसा, चाटीविंड, मजीठा रोड, अजनाला रोड, पुतलीघर, वेरका, इस्लामाबाद, सुल्तानविंड, ढ़पई, न्यू रविदास नगर, हुसैनपुरा, दुर्ग्याणा टेंपल, गोल बाग, खूह भल्ला, निक्का सिंह काॅलोनी, गांव माहल, गुमटाला आदि इलाकों में रविवार को बिजली 10 घंटे गुल रही। इस दरम्यान किसान खेतों पर और घरों में गर्मी से परेशान रहे। ट्यूबवेल भी नहीं चले।

    English summary
    Amritsar Farmers protest with effigy of CM Capt Amarinder Singh for power supply
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X