• search
अमृतसर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फिर अमृतसर एयरपोर्ट पर कोरोना विस्फोट, इटली से आए 150 यात्री मिले पॉजिटिव

|
Google Oneindia News

अमृतसर, 07 जनवरी: देश कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में आ चुका है। रोजाना सामने आने वाले संक्रमितों के आंकड़े सरकारों की चिंता बढ़ा रहे हैं। इस बीच एक बार फिर पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इटली से आई फ्लाइट के 150 यात्रियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बता दें कि शुक्रवार को इटली के 150 से अधिक अंतरराष्ट्रीय यात्रियों ने पंजाब पहुंचने पर कोविड -19 का पॉजिटिव टेस्ट किया।

Amritsar International Airport पर 150 यात्री निकले Corona Positive, Italy से आये थे | वनइंडिया हिंदी
amritsar airport

जानकारी के मुताबिक 290 लोगों के साथ एक फ्लाइट ने रोम से अमृतसर के लिए उड़ान भरी थी। मरीजों को प्रोटोकॉल के अनुसार शहर भर के अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में ट्रांसफर किए जाने की संभावना है। इससे पहले गुरुवार को इटली के मिलान से चार्टर फ्लाइट से अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे 125 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। चार्टर उड़ान (YU-661) पुर्तगाली कंपनी EuroAtlantic Airways की तरफ से चलाई जाती है। इसके घटना के बाद से ही एयरपोर्ट, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में दहशत का माहौल है।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने इटली को 'जोखिम वाले' देशों की लिस्ट में रखा हुआ है, जिसका मतलब है कि इटली से भारत आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का एयरपोर्ट पर आने पर कोविड -19 टेस्ट किया जाता है। भारतीय एयरपोर्ट अथॉरिटी प्राधिकरण (एएआई) ने बताया कि 6 जनवरी को एएआई ने 10 हवाई अड्डों पर पहुंचने पर कुल 2,437 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोविड-19 जांच की, इनमें से 140 यात्री संक्रमित पाए गए।

 इटली से अमृतसर आई चार्टर्ड फ्लाइट के 125 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव इटली से अमृतसर आई चार्टर्ड फ्लाइट के 125 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

इधर, देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में नए मामले चिंताजनक बने हुए हैं। पंजाब की बात करें तो पिछले 24 घंटों में राज्या से कोरोना के 2901 नए मामले मिले है, जबकि 135 रिकवरी और 1 मरीज की मौत दर्ज की गई। पंजाब में सक्रिय मामलों का आंकड़ा 9425 है।

Comments
English summary
150 passengers who came to Amritsar airport from Italy found corona positive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion