• search
अमेठी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर ED का छापा, आधा दर्जन अधिकारी घंटों से कर रहे है जांच

|

Ed Raid On Gayatri Prasad Prajapati House, अमेठी। समाजवादी (Samajwadi Party) सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में वो यौन शोषण केस में जेल में बंद है तो वहीं अब उनके अमेठी (Amethi) स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का छापा पड़ा है। उनके अमेठी स्थित आवास विकास कालोनी के घर पर करीब आधा दर्जन अधिकारी मौजूद हैं। वहीं, गायत्री प्रजापति के बेटे के लखनऊ, विभूति खंड स्थित दफ्तर में भी ED का छापा पड़ा है। उधर, गायत्री प्रजापति के ड्राइवर के घर भी छापेमारी चल रही है।

    UP के पूर्व मंत्री Gayatri Prajapati के ठिकानों पर ED की Raid, करोड़ों का खुलासा! | वनइंडिया हिंदी

     Enforcement Directorate raid at former cabinet minister Gayatri Prasad Prajapati house

    प्रयागराज के ईडी के अधिकारियों ने बुधवार की सुबह अमेठी कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास कालोनी स्थित गायत्री प्रसाद और उनके निजी चालक रामराज उर्फ छोटू के घर पहुंचे। एक टीम में करीब आधा दर्जन ईडी के अधिकारी व कर्मचारी तथा स्थानीय पुलिस बल हैं। बुधवार सुबह करीब 5:00 बजे जिला मुख्यालय पहुंची ईडी की टीम दोनों स्थानों पर रवाना हुई। 7:00 बजे ईडी की टीम ने आवास विकास स्थित गायत्री प्रजापति के निजी आवास एवं चालक रामराज के घर में छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति के मामले में गायत्री का बड़ा पुत्र अनिल भी जेल में बंद है।

    मीडिया खबर के मुताबिक, शासन से मंजूरी मिलने के बाद ईडी ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में गायत्री प्रजापति के विरुद्ध केस दर्ज किया कराया था। जांच में पता चला कि वर्ष 2012-17 के दौरान मंत्री रहते हुए प्रजापति ने आय से छह गुना अधिक संपत्तियां बनाईं। वैध स्रोतों से उनकी आय 50 लाख रुपए के करीबी थी, जबकि उनके पास तीन करोड़ से अधिक की संपत्तियां मिलीं। जांच में 22 ऐसी बेनामी संपत्तियों की भी जानकारी मिली, जो इसी अवधि में प्रजापति के करीबियों के नाम पर खरीदी गईं। ये संपत्तियां करीबी रिश्तेदारों, निजी सहायकों और ड्राइवरों के नाम पर हैं।

    गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ खनन घोटाले में दर्ज है केस
    बता दें, खनन घोटाले में प्रजापति के विरुद्ध सीबीआई की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर के बाद ईडी ने भी मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी इस मामले में प्रजापति व उनके दोनों बेटों समेत कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है।

    ये भी पढ़ें:- सड़क किनारे स्कूटी खड़ी कर बी.टेक छात्रा ने पेट्रोल डालकर खुद को जलाया, मौके पर हुई मौतये भी पढ़ें:- सड़क किनारे स्कूटी खड़ी कर बी.टेक छात्रा ने पेट्रोल डालकर खुद को जलाया, मौके पर हुई मौत

    English summary
    Enforcement Directorate raid at former cabinet minister Gayatri Prasad Prajapati house
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X