• search
अमेठी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दहेज से मन नहीं भरा तो बीवी पर डाल दिया खौलता हुआ पानी, 6 महीने पहले हुई थी शादी

|

अमेठी। यूपी के अमेठी में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जिले के तिलोई क्षेत्र के मोहनगंज में सुसराल वालों ने नवविवाहिता पर खौलता हुआ पानी डालकर उसे जला दिया। बात सिर्फ इतनी थी कि उन्हें मन के मुताबिक दान-दहेज नहीं मिला था।

boiled water was thrown on the wife for dowry

जानकारी के अनुसार कोतवाली मोहनगंज क्षेत्र में भागीरथपुर निवासी अब्दुल हसन ने अपनी पुत्री शालिया बानो की शादी 6 माह पहले रज्जब पुत्र अल्लाबक्श के साथ बड़ी धूमधाम से की थी। एक बेटी के पिता होने की हैसियत के अनुसार अब्दुल हसन ने बेटी की शादी मे दहेज देने में भी कोई कसर नहीं छोथी लेकिन, दहेज लोभियों के लिए दहेज के ये सामान नाकाफी थे। इस कारण पीड़िता शालिया बानो के पति रज्जब आए दिन शालिया पर और अधिक दहेज देने का दबाव बनाता था।

जब मांग पूरी नहीं हुई तो शादी के 6 माह बाद क्रूरता की हदें पार कर दीं। पीड़िता के शरीर पर खौलता पानी डाल दिया। जिसमें पीड़िता का शरीर बुरी तरह जल गया। पीड़िता कोतवाली पहुंचकर पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई। इस सम्बन्ध में मोहनगंज पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें- अलीगढ़-हमीरपुर घटना के बाद सहमे काशी के लोग, घर के बाहर टांगे पोस्टर 'सरकार सुरक्षा दें, क्योंकि घर में बेटियां हैं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
boiled water was thrown on the wife for dowry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X