• search
अमेठी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सोनू सूद को ट्वीट कर युवक ने नाना के लिए मांगा ऑक्‍सीजन, पुल‍िस ने दर्ज क‍िया मुकदमा, जान‍िए पूरा मामला

|
Google Oneindia News

अमेठी, अप्रैल 28: कोरोना संक्रमण काल में तमाम जगहों से ऑक्सीजन की क‍िल्‍लत को लेकर खबरें सामने आ रही हैं। सोशल मीडिया के जरि‍ए भी लोग अपनों की जान बचाने के लिए मदद मांग रहे हैं। ऐसे समय में भी कुछ लोग अफवाह और डर का माहौल पैदा करने से नहीं चूक रहे। ऐसा ही एक मामला यूपी के अमेठी जिले से सामने आया है। युवक ने ट्विटर के माध्यम से बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से अपने नाना के लिए ऑक्सीजन की गुहार लगाई। अब इस युवक के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आइए जानते हैं क्‍या है पूरा मामला?

26 अप्रैल को सोनू सूद से मांगी मदद

26 अप्रैल को सोनू सूद से मांगी मदद

दरअसल, अमेठी के रहने वाले शशांक यादव ने 26 अप्रैल की रात अपने टि्वटर हैंडल से बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद को टैग करते हुए ट्वीट में कहा, 'ऑक्सीजन सिलेंडर की जल्द से जल्द जरूरत है।' शशांक का ट्वीट देखने के बाद क्षेत्रीय भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 27 अप्रैल को ट्वीट में कहा, 'मैंने शशांक को तीन बार कॉल किया मगर फोन नहीं उठा। मैंने जिलाधिकारी और अमेठी पुलिस को जरूरतमंद व्यक्ति की मदद के लिए कह दिया है।'

घर पर आराम से सोता म‍िला युवक

घर पर आराम से सोता म‍िला युवक

अमेठी के एसपी दिनेश सिंह ने बुधवार को बताया, 'शशांक ने रिश्ते में अपने नाना लगने वाले बुजुर्ग के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराने को कहा था, हालांकि उसने ट्वीट में यह नहीं लिखा था कि उसके नाना कोविड-19 संक्रमित हैं या नहीं।' एसपी ने बताया कि जब शशांक के मोबाइल नंबर पर फोन किया गया तो उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद नंबर को सर्विलांस पर लगाकर उसका पता लगाया गया। घर पहुंचे तो वह सोता हुआ म‍िला।

महामारी अधिनियम की धाराओं में दर्ज क‍िया गया केस

महामारी अधिनियम की धाराओं में दर्ज क‍िया गया केस

एसपी ने कहा क‍ि शशांक का घर अपने नाना के घर से 20 किलोमीटर दूर है। शशांक वहां पर महज पांच म‍िनट के लिए ही गया था, जिसके बाद उसने ट्वीट कर दिया। उन्होंने कहा कि शशांक के खिलाफ महामारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 41 के तहत उसे नोटिस तामील कराने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। एसपी ने कहा कि आपदा के समय में अमेठी के लोगों से अपील है कि वे भ्रामक जानकारी न फैलाएं, क्योंकि झूठी डिमांड से कोरोना वारियर्स परेशान होंगे और जिन्हें वास्तव में जरुरत है उनकी मदद नहीं हो सकेगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज वीके श्रीवास्तव का कोरोना से निधन, लखनऊ में चल रहा था इलाजइलाहाबाद हाईकोर्ट के जज वीके श्रीवास्तव का कोरोना से निधन, लखनऊ में चल रहा था इलाज

English summary
amethi man tweeted sonu sood for oxygen cylinder police filled case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X