• search
अमेठी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सुल्तानपुर जेल से रिहा होकर अमेठी पहुंचे आप विधायक सोमनाथ भारती, कहा- यूपी में है अघोषित आपातकाल

|

अमेठी। आम आदमी पार्टी विधायक सोमनाथ भारती को आखिरकार उत्तर प्रदेश की जेल से जमानत पर रिहाई मिल गई। उनके ऊपर अमेठी और रायबरेली में दो केस दर्ज हैं जिनमें उनको दोनों जगहों की अदालत से जमानत मिल गई। उनको अमहट जेल से 9 दिन के बाद रिहा किया गया। जेल से निकलते ही विधायक सोमनाथ भारती ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया। आप कार्यकर्ताओं ने विधायक को फूल माला पहनाकर स्वागत किया और योगी सरकार के विरोध में नारे लगाए। जेल से निकलकर मीडिया से बात करते हुए विधायक ने कहा कि वे इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले जाएंगे।

'यूपी में अघोषित आपातकाल की हर तरफ चर्चे'

'यूपी में अघोषित आपातकाल की हर तरफ चर्चे'

जेल से निकलने के बाद विधायक सोमनाथ भारती अमेठी के जगदीशपुर क्षेत्र में पहुंचे जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। वहां कहा कि आठ दिन जेल में रहने के बाद उन्होंने अनुभव किया कि हर जगह एक ही बात हो रही है कि उत्तर प्रदेश में अघोषित आपातकाल है। यहां किसी व्यक्ति को बोलने का अधिकार नहीं है। सरकार की आलोचना कोई नहीं कर सकता, सच का बयान कोई नहीं कर सकता। प्रदेश के अस्पतालों का बुरा हाल है लेकिन सरकार की इस असफलता की निंदा नहीं कर सकते तो यह योगी जी का अघोषित आपातकाल ही है जो कांग्रेस के आपाताकाल से भी बदतर है। विधायक सोमनाथ भारती पर अमेठी के जगदीशपुर थाने में उस बयान पर केस दर्ज हुआ था जिसमें उन्होंने कहा था कि यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं।

'यूपी की जनता के लिए 200 दिन जेल काटूंगा'

'यूपी की जनता के लिए 200 दिन जेल काटूंगा'

विधायक ने कहा कि पांच साल में सरकार जो काम करती है, विपक्ष उसकी आलोचना करता ही है। अस्पताल और स्कूल बदहाल हैं तो उसके बारे में बोलना पड़ेगा। इन आंकलन को सरकार को भी स्वीकार करना चाहिए न कि पुलिस का इस्तेमाल कर एफआईआर लिखाने और विपक्ष को धमकाने का काम करना चाहिए। कहा कि अभी तो 200 घंटे की जेल काटकर लौटा हूं, यूपी की जनता के लिए 200 दिन जेल में बंद रहने को तैयार हूं। योगी सरकार की विफलता पर बोलूंगा और केजरीवाल मॉडल की चर्चा यहां गली-गली जाकर करूंगा।

कांग्रेस पर भी बोला हमला

कांग्रेस पर भी बोला हमला

विधायक सोमनाथ भारती ने कांग्रेस पर भी हमला बोला। कहा कि भाजपा और कांग्रेस मिलीभगत से लोकतंत्र का गला घोंटने का काम कर रही है। भाजपा पुलिस की मौजूदगी में अटैक कराती है, स्याही फेंकवाती है, जो फेंकता है उसको वीआईपी की तरह गाड़ी में ले जाती है। उस क्षेत्र का कांग्रेस विधायक उस स्याही फेंकने वाले को 51 हजार का इनाम देता है। अगर लोकतंत्र का गला घोंटने की प्रतियोगिता हुई तो उसमें योगी जी नंबर वन आएंगे लेकिन जब परफॉर्मेंस की बात आई तो वे टॉप टेन मुख्यमंत्री में भी जगह नहीं पाए, 16 नंबर पर आए हैं।

अपने बयान पर विधायक ने दी सफाई

अपने बयान पर विधायक ने दी सफाई

यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं, इस बयान पर विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि वे जिस अस्पताल की बात कर रहे थे वह यूपी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के विधानसभा क्षेत्र का प्राइमरी हेल्थ सेंटर है। कहा कि वहां जब मैं गया तो पहले कमरे में ही कुत्ते के आठ बच्चे दिखे। उसका वीडियो भी मैंने जारी कर दिया है। उस अस्पताल की बदहाली के बारे में मैंने कहा कि वहां इंसानों के बच्चों का इलाज होना चाहिए, योगी सरकार को वहां स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना चाहिए। उस अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं दिखा और कुत्ते के बच्चे वहां पैदा हो रहे हैं। मैंने बदहाली की बात की तो भाजपा ने अपनी इस नाकामी को तूल दे दिया।

आप MLA सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले शख्‍स को कांग्रेस के बागी विधायक ने किया सम्‍मानितआप MLA सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले शख्‍स को कांग्रेस के बागी विधायक ने किया सम्‍मानित

English summary
AAP MLA Somnath Bharti criticized CM Yogi after released from jail
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X