• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंबेडकरनगर: पंचायत चुनाव शुरू होने से पहले 2 और ग्राम प्रधान प्रत्याशियों की मौत, अब तक छह की जा चुकी है जान

|

अंबेडकरनगर, अप्रैल 29: यूपी पंचायत चुनाव 2021 के बीच उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में एक या दो प्रत्याशियों की नहीं, छह प्रत्याशियों की मौत हो गई। पंचायत चुनाव से पहले चार और अब मतदान शुरू होने के चंद घंटे पहले दो और प्रत्याशियों की मौत हो गई। जिसके बाद जिले की छह ग्राम पंचायतों के प्रधान पद का चुनाव स्थगित हो गया हैं।

Uttar Pradesh Panchayat Election 2019: Two more gram pradhan candidate died before voting

दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का ग्राफ तेजी से बढ़ा रहे है। तो वहीं, कोरोना लहर के बीच हो रहे पंचायत चुनाव में ताल ठोंक रहे छह प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत हो गई है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोकतंत्र के उत्सव का माहौल गमजदा हो चला है। पहले ब्लॉक रामनगर के आम दरवेशपुर ग्राम पंचायत के, फिर अकबरपुर ब्लॉक के ताराखुर्द, ब्लॉक कटेहरी के नन्दूपुर के और अहिरौली ग्राम पंचायत के प्रधान पद के कुल चार प्रत्याशियों की मौत हुई थी।

इससे इन ग्राम पंचायतों के प्रधान पद का चुनाव स्थगित हुआ था। अब गुरुवार की सुबह सात बजे पंचायतों के बिभिन्न पदों का मतदान शुरू होने के पूर्व ब्लॉक रामनगर के सहिजना हमजापुर ग्राम पंचायत की प्रधान पद की प्रत्याशी बिंदु पत्नी धर्मेंद्र का और ब्लॉक बसखारी के ढेकवा बहाउद्दीनपुर के प्रधान प्रत्याशी बाबूराम यादव की मौत हो गई। इससे इन दोनों ग्राम पंचायतों के भी ग्राम प्रधान पद का चुनाव स्थगित हो गया है। जिले में कुल 902 ग्राम पंचायतें हैं।

ये भी पढ़ें:- कोरोना सैंपलिंग किट खत्म होने का रामपुर जिला अस्पताल पर चस्पा हुआ नोटिस, दर-दर भटक रहे लोगये भी पढ़ें:- कोरोना सैंपलिंग किट खत्म होने का रामपुर जिला अस्पताल पर चस्पा हुआ नोटिस, दर-दर भटक रहे लोग

सभी पर नामांकन और चुनाव चिन्ह आवंटन के साथ सारी चुनावी प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी मगर अब छह पंचायतों के चुनाव का अंतिम पड़ाव मतदान स्थगित कर दिया गया है। अब केवल 896 प्रधान पद के लिए मतदान हो रहा है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं निकाय डॉ महेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि स्थगित छह ग्राम पंचायतों के प्रधान पद का चुनाव अगले छह माह में होना तय है।

English summary
Uttar Pradesh Panchayat Election 2019: Two more gram pradhan candidate died before voting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X