• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंबेडकरनगर: फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी कर रही सपा नेता की पत्नी बर्खास्त, वसूला जाएगा वेतन

|
Google Oneindia News

अंबेडकरनगर। उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़े के रोज नए और चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। पहले 69000 शिक्षक भर्ती का मामला, फिर 'अनामिका शुक्ला' के नाम पर अलग-अलग जिलों में नौकरी किए जाने का मामला और अब एक नया फर्जीवाड़ा सामने आया है। अंबेडकरनगर की रहने वाली महिला शिक्षिका फर्जी कागजातों के सहारे श्रावस्ती जिले में नौकरी कर रही थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर अपर शिक्षा निदेशक राजकीय डॉ. अंजना गोयल ने आरोपित शिक्षिका को बर्खास्त करते हुए वेतन वसूली का आदेश श्रावस्ती के अधिकारियों को दिया है। बता दें, बर्खास्त शिक्षिका अंबेडकरनगर के सपा नेता रघुनाथ यादव की पत्नी है।

SP leader raghunath yadav wife sacked for doing job with fake degree in ambedkar nagar
    UP Fake Teacher Case: 3 लाख की घूस के बाद मिलती थी Anamika Shukla के नाम पर नौकरी | वनइंडिया हिंदी

    क्या है पूरा मामला

    अंबेडकरनगर जिले के जलालपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम मानिकपुर निवासी हीरा लाल की पुत्री रीता यादव का वर्ष 2014 में राजकीय माध्यमिक विद्यालय में प्रशिक्षित स्नातक भर्ती प्रक्रिया में संस्कृत विषय की शिक्षिका के रूप में चयन हुआ था, लेकिन अभिलेखों के सत्यापन ना होने से नियुक्ति पत्र निर्गत नहीं हुआ। दो साल बाद वर्ष 2016 में सत्यापन हुआ, लेकिन नियुक्त पत्र में हो रही देरी से रीता ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। अवमानना याचिका दाखिल होने पर रीता को राजकीय हाईस्कूल भचकही श्रावस्ती में नियुक्ति दे दी गई।

    फर्जी निकली शिक्षिका की डिग्री

    रीता की नियुक्ति के कुछ ही दिनों बाद अंबेडकरनगर के मंगुरा ढिला निवासी धर्मेंद्र कुमार यादव ने शिकायत दी कि शिक्षिका की डिग्री फर्जी है। जब विभाग ने इसकी जांच कराई तो डिग्री फर्जी निकली। बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति ने पूरे मामले की शिकायत की थी उसे भी सपा नेता रघुनाथ यादव ने पूर्ववर्ती सपा सरकार में नौकरी का आश्वासन दिया था, लेकिन वह पूरा नहीं हुआ। इधर, जांच रिपोर्ट के आधार पर अपर शिक्षा निदेशक राजकीय डॉ. अंजना गोयल ने आरोपित शिक्षिका रीता यादव को बर्खास्त कर दिया है। साथ् ही वेतन वसूली का भी आदेश जारी किया है।

    UP: एक-एक शिक्षक के दस्तावेज जांचेगी 'डेडिकेटेड टीम', सीएम योगी ने दिए निर्देशUP: एक-एक शिक्षक के दस्तावेज जांचेगी 'डेडिकेटेड टीम', सीएम योगी ने दिए निर्देश

    English summary
    SP leader raghunath yadav wife sacked for doing job with fake degree in ambedkar nagar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X