• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंबेडकरनगर: जेल में बंद माफिया खान मुबारक की 80 लाख की जमीन जब्त, सरकारी संपत्ति का लगाया गया बोर्ड

|

अंबेडकरनगर। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में पुलिस ने यूपी के टॉप टेन माफिया खान मुबारक के विरुद्ध लगातार दूसरे दिन भी अपनी कार्रवाई जारी रखी। बुधवार को ​माफिया की पौने दो एकड़ अवैध जमीन में लगी फसल ट्रैक्टर द्वारा नष्ट की गई। पुलिस ने अब तक लगभग 5 करोड़ रुपए की सम्पत्ति जब्त या ध्वस्तीकरण किया है, जिसमें पुलिस ने मंगलवार को हंसवर में माफिया की 20 दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त कराया था। बता दें, खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी का भाई है। खान मुबारक के ऊपर 35 आपराधिक मुकदमे दर्ज है और इस समय हरदोई जिले की जेल में बंद है।

mafia khan mubarak property worth rs 80 lakhs seized in ambedkar nagar

खान मुबारक ने अवैध रूप से अर्जित की करोड़ों की संपत्ति

यूपी के टॉप टेन माफिया खान मुबारक के ऊपर पुलिस ने धारा 14 गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस ने मुबारक की करोड़ों की चल अचल संपत्ति, जोकि अवैध रूप से अर्जित की है उसको जब्त और ध्वस्त कर रही है। पुलिस ने अबतक लगभग 5 करोड़ की सम्पत्ति को जब्त किया है। बुधवार को फिर माफिया खान मुबारक की लगभग पौने दो एकड़ जमीन जिसकी कीमत लगभग 80 लाख है उसको जब्त कर सरकारी संपत्ति का बोर्ड लगा दिया। जमीन की खरीद फरोख्त पर रोक लगा दी है। उस पर लगाई गई धान की फसल को ट्रैक्टर से जुतवा कर नष्ट कर दिया। कल भी खान मुबारक की 20 दुकानों को भी ध्वस्त किया गया था।

अतीक अहम की अवैध और बेनामी संपत्तियों पर जारी है कार्रवाई

उधर, भूमाफिया घोषित किए गए पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है। पिछले करीब 15 दिनों में अतीक अहमद की 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त और ध्वस्त हो चुकी है। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों का कहना है कि अवैध रूप से खड़ी की गई हर संपत्ति पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रयागराज: बुलडोजर से गिराया गया अतीक अहमद का आशियाना, छावनी में तब्दील रहा इलाका प्रयागराज: बुलडोजर से गिराया गया अतीक अहमद का आशियाना, छावनी में तब्दील रहा इलाका

English summary
mafia khan mubarak property worth rs 80 lakhs seized in ambedkar nagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X