• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शादी करने के लिए चार लड़कों के साथ घर से भागी लड़की हुई कन्फ्यूज, फिर पर्ची डालकर हुआ फैसला

|

अंबेडकर नगर। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां एक लड़की किससे शादी करे इसे लेकर कन्फ्यूज हो गई और चार लड़कों के साथ भाग गई। तो वहीं, लड़की किससे शादी करे, इसके लिए पंचायत भी बैठी। पंचायत ने पर्ची डालकर लड़की की शादी का फैसला लिया। पर्ची में जिस लड़के का नाम निकला उससे शादी तय कर दी गई। तो वहीं, इस वाक्य की चर्चा पूरे जिले में हो रही है।

girl ran away from home with four young men confused to marry

ये मामला टांडा कोतवाली के अजीमनगर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, पांच दिन पहले लड़की इन चार लड़कों के साथ घर से भाग गई थी। लड़कों ने लड़की को दो दिन अपनी रिश्तेदारी में छिपाए रखा लेकिन उसके बाद पकड़े गए। लड़की के परिवारवाले लड़कों के खिलाफ मुकदमे की तैयारी करने लगे, इसी बीच मामला पंचायत में चला गया। पंचायत ने शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। जब लड़की से पूछा गया तो वो यह तय नहीं कर पा रही थी कि आखिर वह किसे अपना पति बनाए।

लड़की का कन्‍फ्यूजन इतना बढ़ा कि बाकायदा पंचायत बैठी। फिर पर्ची डालकर फैसला किया गया। उधर, चारों लड़के भी उससे शादी करने तैयार नहीं थे। लेकिन पंचायत के कहने पर उन्‍हें पर्ची डालकर लिए गए फैसले को स्‍वीकार करना पड़ा। बताया जा रहा है कि पंचों ने तीन दिन तक बंद कमरे में इस समस्‍या पर मंत्रणा कर शादी के फैसले का यह तरीका निकाला।

बच्‍चे ने निकाली पर्ची

पंचायत के फैसले के बाद चारों लड़कों के नाम की पर्ची एक कटोरी में डाली गई। फिर एक छोटे बच्‍चे से इसमें से एक पर्ची उठाने को कहा गया। बच्‍ची के पर्ची निकालने के बाद यह मामला सुलझ गया। लड़की की शादी उस लड़के से तय हो गई जिसका नाम पर्ची में निकला था।

ये भी पढ़ें:- सैफई में 25 साल बाद खत्म हुआ मुलायम परिवार का वर्चस्व, ब्लॉक प्रमुख सीट महिला के लिए हुई आरक्षित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
girl ran away from home with four young men confused to marry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X