• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंबेडकर नगर: कोविड अस्पताल में डॉक्टर के खाने में मिला कॉक्रोच, बोले- कार्रवाई का भय दिखाकर कराया जाता है चुप

|
Google Oneindia News

अंबेडकर नगर। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर के कोविड अस्पताल की अव्यवस्था की तस्वीर सामने आई है। योगी सरकार कोरोना अस्पतालों में डॉक्टरों और मरीजों को सुविधाएं मुहैया करने का दावा करती है लेकिन जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल की बदहाली कुछ और ही कहानी कह रही है। मरीजों के इलाज में लगे डॉक्टरों के खाने के पैकेट में कॉक्रोच मिलने से कोरोना योद्धाओं में आक्रोश है। उनका कहना है कि यहां मरीज भगवान भरोसे हैं और ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों को पर्याप्त सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। यही नहीं, इस बारे में शिकायत करने पर प्रशासन कार्रवाई करने का डर दिखाकर चुप करा देता है। अव्यवस्था को लेकर डॉक्टरों की नाराजगी बढ़ती जा रही है।

कोविड अस्पताल में अव्यवस्था का हाल

कोविड अस्पताल में अव्यवस्था का हाल

महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज को कोविड अस्पताल बनाया गया है जहां पर अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर और अमेठी तीन जिले के मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। इस मेडिकल कालेज में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है लेकिन डॉक्टरों की भारी किल्लत है। कोरोना का इलाज करने के लिए मेडिसिन के सिर्फ तीन डॉक्टर हैं जबकि सृजित पदों की संख्या 9 है। डॉक्टरों की संख्या कम होने से 8 घंटे के बजाय डॉक्टरों को लगातार 24 घंटे ड्यूटी करनी पड़ती है। जिस भवन में डॉक्टरों को क्वारंटाइन किया जा रहा है वहां न तो टीवी लगी है और न ही शौचालयों में पर्याप्त व्यवस्था है। मेडिकल कालेज में यदि किसी डॉक्टर को कोरोना हो जाय तो उनके इलाज के लिए अभी कोई व्यवस्था नही की गई है।

डॉक्टर के खाने के पैकेट में कॉक्रोच

डॉक्टर के खाने के पैकेट में कॉक्रोच

प्रशासनिक लापरवाही का आलम यह है कि क्वारंटाइन में रह रहे डॉक्टरों को खाने का जो पैकेट दिया जाता है उसमें खाना ठीक नही रहता। डॉक्टर के खाने में कॉक्रोच निकल गया जिसको लेकर उनमें आक्रोश है लेकिन प्रशासन से कार्रवाई का डर भी है। नाम न छापने की शर्त पर डॉक्टरों ने बताया कि खाने और रहने की अव्यवस्था को लेकर कई बार शिकायत की गई है लेकिन सुधार नही हुआ। कार्रवाई का भय दिखाकर चुप करा दिया जाता है। खाने में रोटी ही कम पड़ जाती है। यही नहीं, यहां न तो पर्याप्त मात्रा में दवा है और न ही मरीजों के लिए कोई व्यवस्था, सब रामभरोसे चल रहा है।

अधिकारी बोले- मामले की जांच कराएंगे

अधिकारी बोले- मामले की जांच कराएंगे

अंबेडकर नगर में मेडिकल कालेज के कोविड विभाग के नोडल अधिकारी डॉ आर के मौर्या से जब अव्यवस्था पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है, भोजन में कॉक्रोच निकला है तो इसकी जांच कराई जाएगी। क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। डॉक्टरों के लिए अस्पताल में 5 कमरे आरक्षित किये गए हैं। अंबेडकर नगर से पहले झांसी और ललितपुर के कोविड अस्पताल की लापरवाही का वीडियो वायरल हुआ था। झांसी में मौत से पहले कोरोना संक्रमित का वीडियो वायरल हुआ जिसमें मरीज कह रहा था कि वहां उसका इलाज सही से नहीं हो रहा है, कहीं और शिफ्ट किया जाय। ललितपुर के कोविड अस्पताल का भी वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दो दिन से नहीं पानी मिलने की शिकायत मरीज कर रहे थे।

'यहां बहुत लापरवाही हो रही है, मुझे दूसरे अस्पताल शिफ्ट कर दो', मौत से पहले कोरोना मरीज ने खोली झांसी मेडिकल कॉलेज की पोल'यहां बहुत लापरवाही हो रही है, मुझे दूसरे अस्पताल शिफ्ट कर दो', मौत से पहले कोरोना मरीज ने खोली झांसी मेडिकल कॉलेज की पोल

English summary
Cockroach in food packet given to doctor in Covid hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X