• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अजीत सिंह हत्‍याकांड: अंबेडकरनगर से गिरफ्तार हुआ शूटर संदीप सिंह 'बाबा'

|

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्‍याकांड में क्राइम ब्रांच और विभूतिखंड पुलिस ने शूटर संदीप सिंह उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बाबा की गिरफ्तारी अम्बेडकरनगर के कोतवाली नगर क्षेत्र से की है। बताया जा रहा है क‍ि संदीप सिंह कई हत्याकांड में शामिल रहा है। बता दें, शूटर संदीप ने शूटर गिरधारी उर्फ डॉक्टर उर्फ कन्हैया, रवि यादव, अंकुर उर्फ शिवेंद्र सिंह, राजेश तोमर उर्फ जय, बंटी उर्फ मुस्तफा ने मिलकर अजीत की ताबड़तोड़ कई गोलियां मारकर हत्या की थी। इसमे राजेश तोमर गोली से घायल हुआ था। घटना के वक्त गिरधारी और रवि यादव स्कूटी पर सवार थे। संदीप, शिवेंद्र, 1 बाइक से और राजेश तोमर, और राजेश मुस्तफा अलग गाड़ी पर थे। अजीत की बुलेट प्रूफ गाड़ी का पीछा किया, जब अजीत गाड़ी से नीचे सामान लेने उतरा तो सभी शूटरों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी थी।

ajit singh murder case shooter sandeep singh arrested from ambedkarnagar

अजीत सिंह की हत्या में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम सामने आने के बाद मंगलवार को गैंगवार में घायल का उपचार कराने वाले सुल्तानपुर के डॉक्टर एके सिंह का कोर्ट में भी बयान दर्ज करा दिया गया। कोर्ट में बयान के बाद धनंजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पुलिस कमिश्‍नर डीके ठाकुर ने बताया कि हत्या में नामजद ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह और अखंड प्रताप सिंह को बी वारंट पर लाने की तैयारी हो गई है। कानूनी प्रक्रिया पूरी के बाद विभूतिखंड पुलिस उनसे पूछताछ करेगी। डॉक्टर एके सिंह ने पुलिस को बताया था कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने छह-सात जनवरी की रात करीब दो बजे उन्हें फोन करके एक घायल का उपचार करने को कहा था। सूत्रों के मुताबिक, डॉ. एके सिंह ने कोर्ट को दिए बयान में यही बातें दोहराई हैं। डॉ. सिंह के इसी बयान के आधार पर कमिश्नरेट पुलिस धनंजय सिंह को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी में है।

पुलिस ने हत्याकांड में चंदौली के जिस संदीप सिंह को अंबेडकरनगर से गिरफ्तार किया है वह वेस्‍ट यूपी के कुख्यात सुंदर भाटी गैंग का सदस्य है। वारदात के दौरान घायल हुआ शूटर राजेश तोमर भी इसी गैंग का सदस्य है। हत्याकांड के आरोपियों ध्रुव सिंह उर्फ कुण्टू सिंह और अखंड प्रताप सिंह को लखनऊ लाया गया है, जहां उन्हें सीजेएम प्रशांत मिश्र की कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में आजमगढ़ जेल भेज दिया गया। इसके अलावा वारदात में शामिल रहे शूटर राजेश तोमर की भी पहचान कर ली गई है। वो भी सुंदर भाटी गैंग का सदस्य है।

मेरठ: कुख्यात बदन सिंह बद्दो की कोठी पर चला बुलडोजर, पुलिस फोर्स रही मौजूद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ajit singh murder case shooter sandeep singh arrested from ambedkarnagar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X