• search
अंबाला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंबाला में घर के बाहर खड़ी थी गाड़ी और बिहार में कट गया दो हजार का चालान

|

अंबाला। नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद भारी रकमों का चालान काटने का मामला खूब आया, लेकिन ऐसा मामला पहली बार आया है कि गाड़ी किसी दूसरे राज्य में खड़ी है और उसका चालान किसी और राज्य में कट गया हो। दरअसल, हरियाणा के अंबाला जिले की गाड़ी का चालान बिहार में कट गया और ऐसा बिहार के पूर्णिया जिले की पुलिस ने किया है। गाड़ी का दो हजार रुपये का चालान काटा गया है।

परिवहन विभाग ने मानी गलती

परिवहन विभाग ने मानी गलती

चालान का मैसेज जब गाड़ी मालिक के फोन पर आया तो उसके होश उड़ गए। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक चालान की शिकायत को लेकर गाड़ी का मालिक महेश नगर थाने पहुंचा तो वहां की पुलिस ने पूर्णिया में शिकायत करने की बात कहकर टाल दिया। हालांकि बाद में चालक हेमंत कुमार ने अपने स्तर पर पूर्णिया जिले के डीएसपी सतिंद्र कुमार से बातचीत की और परिवहन विभाग का नंबर लेकर उनसे बात की। तब जाकर परविहन विभाग ने गलती स्वीकार करते हुए उसमें सुधार किया।

फोन पर आया चालान का मैसेज

फोन पर आया चालान का मैसेज

चालक हेमंत कुमार ने बताया कि वह लोडिंग वाली गाड़ी चलाता है। बीते बुधवार को फोन पर मैसेज आया कि यातायात नियमों की उल्लंघन करने पर दो हजार का चालान कटा है। जबकि उसकी गाड़ी अंबाला में घर के बाहर ही खड़ी थी। जब उसने महेश नगर थाने में संपर्क किया तो उन्होंने पूर्णिया थाने में शिकायत करने को बोला।

खुद डीएसपी से की बात

खुद डीएसपी से की बात

जब कोई हल निकला तो हेमंत ने ऑनलाइन चेक किया इसके बाद पता चला कि चालान की धनराशि जमा कर दी गई है। आगे किसी तरह की कोई समस्या न हो इसके लिए उसने पूर्णिया जिले के डीएसपी से बात की। डीएसपी ने परविहन विभाग से बात करने की सलाह दी। इसके बाद हेमंत ने परिवहन विभाग की चालान ब्रांच में बात की और पूरा घटनाक्रम बताया। परिवहन विभाग ने गलती मानते हुए उसमें सुधार करने का आश्वासन दिया।

इससे पहले भी हो चुकी है यूपी पुलिस से गलती

इससे पहले भी हो चुकी है यूपी पुलिस से गलती

बता दें कि इससे पहले भी ठीक ऐसा ही एक मामला सामने आया था। जहां अंबाला छावनी के रहने वाले आशु गुप्ता को आगरा पुलिस ने ओवरस्पीडिंग के मामले में चार हाजार का चालान डाक के जरिए भेज दिया था। जबकि उसका कहना था कि उसकी बाइक अंबाला में ही है और कभी वह आगरा गया ही नहीं तो उसका चालान कैसे कट गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar purniya police challan of vehicle of ambala
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X