• search
अलवर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO : अनाथ हिंदू बेटी के मामा बनकर आए मुस्लिम समाज के लोग, भात भरकर धूमधाम से करवाई शादी

|
Google Oneindia News

अलवर, 10 मई। देश में धार्मिक कट्टरता, बिगड़ते साम्प्रदायिक सौहार्द और हिंसा की घटनाओं के बीच राजस्थान के अलवर से सुकून भरी खबर आई है। यहां मुस्लिम समाल के लोगों ने सद्भावना की मिसाल पेश की है। मुस्लिम समाज के लोग बिन मां-बाप की हिंदू समाज की बेटी की शादी में मामा बनकर पहुंचे हैं। पहले भात भरने की रस्म निभाई और फिर धूमधाम से उनकी शादी करवाई है।

बुजुर्ग दादा सुखराम जाटव की शादी का पूरा खर्च इंतजाम देख रहे थे

बुजुर्ग दादा सुखराम जाटव की शादी का पूरा खर्च इंतजाम देख रहे थे

दरअसल, राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ के मेवाखेड़ा गांव निवासी चंदा की शादी सोमवार को होनी थी। चंदा के माता-पिता नहीं होने के कारण बुजुर्ग दादा सुखराम जाटव की शादी का पूरा खर्च इंतजाम देख रहे थे।

परिवार की आर्थिक स्थिति खराब

परिवार की आर्थिक स्थिति खराब

परिवार की आर्थिक स्थिति खराब थी। यह बात रामगढ़ की अंजुमन शिक्षा समिति तक पहुंची तो समिति के अध्यक्ष और रामगढ़ पंचायत समिति प्रधान नसरू खां ने भात भरने की ठान ली।

चंदा की बारात आने से पहले भात लेकर उसके घर पहुंचे

चंदा की बारात आने से पहले भात लेकर उसके घर पहुंचे

उनके साथ शौकत सरपंच बंजीरका, रज्जाक खान सरपंच, गुरबक्श, कोमल सरपंच अलावड़ा, डॉ. इस्लाम खान, पप्पू खान, सप्पू खान व मजलिस खान आदि भी आए।मुस्लिम समाज के ये लोग चंदा की बारात आने से पहले भात लेकर उसके घर पहुंचे। दादा सुखराम को जब पता लगा कि मुस्लिम भाई उनकी पोती के मामा बनकर आए हैं तो उनकी आंखें भर आईं।

भात में 22 हजार 400 रुपए और अनेक उपहार बेटी को दिए

भात में 22 हजार 400 रुपए और अनेक उपहार बेटी को दिए

मुस्लिम समाज के लोगों ने पूरे परिवार को उपहार देकर कपड़ों की पहरावणी करवाई। सौहार्द भरे इस माहौल में बेटी ने मुस्लिम मामा के माथे पर तिलक लगाया। मामा बने नसरू खां व अन्य ने भात में 22 हजार 400 रुपए और अनेक उपहार बेटी को दिए।

वो 8 युवा जो गरीबी को मात देकर बने IAS-IPS, कोई BPL परिवार से तो कोई मनरेगा मजदूर की बेटीवो 8 युवा जो गरीबी को मात देकर बने IAS-IPS, कोई BPL परिवार से तो कोई मनरेगा मजदूर की बेटी

हिंदू-मुस्लिम के रिश्तों में घुली मिठास, धर्म की बेटी सलमा बानो के पुत्र जन्म पर उपहार लेकर पहुंचा जाट परिवारहिंदू-मुस्लिम के रिश्तों में घुली मिठास, धर्म की बेटी सलमा बानो के पुत्र जन्म पर उपहार लेकर पहुंचा जाट परिवार

Comments
English summary
People of Muslim society got Hindu daughter married in Alwar Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X