• search
अलवर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पतंजलि के नाम पर मिलावटी सरसों तेल की सप्लाई, अलवर प्रशासन ने छापा मार कर सीज की फैक्ट्री

|
Google Oneindia News

अलवर, 28 मई। बाबा रामदेव राजस्थान सरकार के निशाने पर हैं। पतंजलि के नाम पर मिलावटी सरसों तेल सप्लाई करने के आरोप में राजस्थान के अलवर जिला प्रशासन ने खैरथल में इस्माइलपुर रोड पर औधोगिक क्षेत्र में स्थित सिंघानिया आयल मिल पर छापा मारा।

 भारी मात्रा में पैकिंग सामग्री बरामद

भारी मात्रा में पैकिंग सामग्री बरामद

यहां से पतंजलि की भारी मात्रा में पैकिंग सामग्री बरामद की गई है। प्रशासन की ओर से फैक्ट्री प्रबंधन को सामान को खुर्द बुर्द न करने के लिए पाबंद किया गया है और पतजंलि को तेल सप्लाई करने और पैकिंग करने, फैक्ट्री का लाइसेंस और पैकिंग करने का लाइसेंस के साथ अनुमति पत्र सहित अन्य दस्तवेज दिखाने के लिए कहा गया है।

कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करवाई गई

कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करवाई गई

बुधवार रात हुई इस कार्रवाई में मिल को सील कर दिया गया है। दूसरे दिन गुरुवार शाम को अलवर एसडीएम योगेश डागुर के नेतृत्व में विशेष टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की है। अलवर कलेक्टर के नेतृत्व में हुई खैरथल फैक्ट्री सील करने की कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करवाई गई है।

एसईए भी आपत्ति जता चुका

एसईए भी आपत्ति जता चुका

इससे पहले बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के सरसों के तेल पर खाद्य तेल उद्योग संगठन (एसईए) भी आपत्ति जता चुका है। संगठन को कंपनी के उस विज्ञापन पर ऐतराज था जिसमें दावा किया गया है कि सरसों तेल के अन्य ब्रांड के कच्ची घानी तेल में मिलावट है।

विदिशा में बैंक 14 दिन बाद खुली तो पैसे निकालने के लिए रात 2 बजे से ही लाइन में लगे किसानविदिशा में बैंक 14 दिन बाद खुली तो पैसे निकालने के लिए रात 2 बजे से ही लाइन में लगे किसान

सैम्पल की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी

सैम्पल की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी

मीडिया से बातचीत में एसडीएम योगेश डागुर ने बताया कि पतंजलि का पैकिंग कर मिलावट कर सरसों का तेल भेजने की शिकायत मिलने पर देर रात कमेटी ने फैक्ट्री की जांच कर माल खुर्द बुर्द न हो इसलिए सीज किया था। टीम ने वीडियोग्राफी करवाई है। खाद्य निरिक्षकों की ओर से सैम्पल लिये गये हैं। मामले की जांच जारी है। सैम्पल की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

English summary
Patanjali brand sarso oil factory seized in Khairthal Alwar Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X