• search
अलवर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Ankit Awasthi RAS : 5 करोड़ रुपए कमाने वाले अंकित अवस्थी बने आरएएस, अब गरीब बच्चों को पढ़ाएंगे

|
Google Oneindia News

अलवर, 21 जुलाई। अंकित अवस्थी...। ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफार्म अनअकेडमी से जुड़े अभ्य​र्थियों के बीच अंकित अवस्थी का नाम और काबिलियत किसी परिचय की मोहताज नहीं है। अनअकेडमी पर शानदार पढ़ाई के साथ-साथ अथाह रुपए कमाने वाले फेकल्टी में से एक हैं अंकित अवस्थी।

अंकित अवस्थी आरएएस, 235वीं रैंक

अंकित अवस्थी आरएएस, 235वीं रैंक

अब ये अपनी जिंदगी की दूसरी पारी शुरू करने जा रहे हैं। शिक्षक के बाद अब प्रशासनिक अधिकारी। अंकित अवस्थी का आरएएस 2018 में चयन हुआ है। इन्हें 235वीं रैंक मिली है। मीडिया से बातचीत में अंकित अवस्थी दावा करते हैं कि उन्हें अनअकेडमी फेकल्टी के तौर पर सालभर में पांच करोड़ रुपए मिलते हैं, जिनमें से 18 प्रतिशत जीएसटी के हिसाब से एक करोड़ का तो सरकार को टैक्स दे देते हैं।

 दो सौ रुपए में कोचिंग करवाएंगे

दो सौ रुपए में कोचिंग करवाएंगे

आरएएस भर्ती परीक्षा 2018 में सफल होने वाले अंकित अवस्थी कहते हैं कि वे भले ही प्रशासनिक अधिकारी बन गए हो, मगर पढ़ाई से जुड़े रहेंगे। अब उन्होंने तय किया है कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को महज दो सौ रुपए की रजिस्ट्रेशन फीस में आरएएस परीक्षा की तैयारी करवाएंगे।

 कौन हैं आरएएस अंकित अवस्थी?

कौन हैं आरएएस अंकित अवस्थी?

बता दें कि अंकित अवस्थी मूलरूप से राजस्थान के अलवर जिले के गांव कठूमर में सौखरी के रहने वाले हैं। वर्तमान में अलवर के पटेल नगर में अपने पिता के साथ रहते हैं। इन्होंने ऑर्गेनिक कमेस्ट्री में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। महज 20 साल की उम्र गेट में 41वीं रैंक हासिल कर ली थी।

इत्तेफाक या कुछ और? राजस्थान शिक्षा मंत्री की पुत्रवधू के भाई-बहन बने RAS, इंटरव्यू में दोनों को 80-80% अंकइत्तेफाक या कुछ और? राजस्थान शिक्षा मंत्री की पुत्रवधू के भाई-बहन बने RAS, इंटरव्यू में दोनों को 80-80% अंक

 साल 2016 में भी बने आरएएस

साल 2016 में भी बने आरएएस

अंकित अवस्थी प्रतिभा के धनी हैं। इन्होंने साल 2016 में भी आरएएस भर्ती परीक्षा में सफलता हासिल की थी। तब इन्हें 525वीं रैंक मिली। इसके अलावा 2010 में इन्होंने कानपुर से एमटेक किया। बीते 11 साल ​टीचिंग लाइन में हैं। इनके दो बेटियां अलंकृता व अकीरा हैं।

RPSC RAS Exam 2021 : राजस्थान में 988 पदों पर होगी आरएएस भर्ती परीक्षा 2021, आवेदन 28 जुलाई सेRPSC RAS Exam 2021 : राजस्थान में 988 पदों पर होगी आरएएस भर्ती परीक्षा 2021, आवेदन 28 जुलाई से

English summary
Ankit Awasthi unacademy Educator became RAS leaving a package of 5 crores
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X