• search
अलवर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

91 हजार की घूस लेते पकड़ी गई महिला पटवारी, 4.25 लाख पहले ले चुकी थी, रुपए लेकर भाई को थमाए

|

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में एक महिला पटवारी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने 91 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ़्तार किया है। पटवारी ने रिश्वत की यह राशि भूमि के नामांतरण के बदले ली थी। पटवारी सुमन मेघवाल मूलरूप से सालाहेड़ा तिजारा की रहने वाली है।

Alwar ACB Arrested to patwari Suman Meghwal for Taking bribe

एसीबी अलवर के डीएसपी महेंद्र मीणा ने बताया कि गुड़गांव के हरीनगर निवासी अजय यादव की अलवर जिले के तिजारा क्षेत्र की ग्राम पंचायत महेशरा में जमीन है। अजय भिवाड़ी इलाके में प्रॉपर्टी का काम करता है। उनकी जमीन के 43 नामांतरण के बदले पटवारी सुमन मेघवाल ने 5 लाख 16 हजार रुपए की रिश्वत मांगी, जिनमें से 4 लाख 25 हजार रुपए पटवारी सुमन पूर्व में ले चुकी थी। शेष राशि के लिए वह बार-बार मांग कर रही थी।

Alwar ACB Arrested to patwari Suman Meghwal for Taking bribe

सालाहेड़ा तिजारा की रहने वाली है पटवारी

एसीबी ने परिवादी अजय यादव की शिकायत मिलने के बाद उसका सत्यापन करवाकर पटवारी सुमन को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। मंगलवार शाम 5 बजे परिवादी टपूकड़ा बाईपास के समीप मस्जिद वाली गली में रुपए लेकर पहुंचा। कार्यालय में उसने रुपए पटवारी सुमन को दिए। सुमन ने रुपए लेकर अपने भाई राहुल तंवर को दे दिए। राहुल ने रुपए सुमन के पर्स में रख दिए।

प्रति रजिस्ट्री 6500 रुपए मांगे

बता दें कि अजय यादव ने अलवर जिले में महेशरा रोड स्थित एक कृषि भूमि खरीदकर प्लॉटिंग का कार्य किया। महेशरा पटवारी सुमन मेघवाल से प्लॉट की रजिस्ट्री के आधार पर किस्म परिवर्तन करवाने गया। पहले तो पटवारी ने प्रति रजिस्ट्री 65 सौ रुपए की मांग की। फिर कुछ समय बाद 10 हजार व 12 हजार रुपए प्रति रजिस्ट्री के हिसाब से 5.16 लाख रुपए की मांग की थी। अजय ने 4.25 लाख रुपए पटवारी को पहले ही दे दिए थे। बाकी के पैसे ना देने से पटवारी सुमन ने उसकी एक रजिस्ट्री का रूपांतरण रोक दिया।

​फिर बढ़ाई रिश्वत की राशि

अजय यादव ने 28 प्लॉट की और रजिस्ट्री पटवारी को दी तो उसने अपनी रिश्वत राशि 12 से बढ़ाकर 15 हजार प्रति रजिस्ट्री कर दी तथा पिछले 91 हजार रुपए पहले देने की मांग की। पटवारी सुमन के बार-बार पैसे मांगने से नाराज अजय यादव ने इसकी शिकायत अलवर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में कर दी। एसीबी ने भाई-बहन को गिरफ्तार टपूकड़ा थाने ले गई।

राजस्थान: आसमां से गिरा 'आग का गोला', खेत में 15 फीट गहरा गड्ढा देख लोग बता रहे उल्का पिंड, VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Alwar ACB Arrested to patwari Suman Meghwal for Taking bribe
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X