• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरदोई में 'जमीन पर कब्जा', प्रयागराज में परिवार संग पानी की टंकी पर चढ़ा अधिवक्ता, सीबीआई जांच की मांग

|

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शनिवार को एक अधिवक्ता अपने परिवार के साथ बेली​ स्​स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए और आत्महत्या की चेतावनी देने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और अधिवक्ता को समझाने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस-प्रशासन के अफसर भी पहुंचे। अधिवक्ता कुछ मामलों की सीबीआई जांच की मांग करते हुए टंकी पर ही परिवार के साथ भूख हड़ताल पर बैठ गया। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न किया गया तो पेट्रोल छिड़ककर परिवार समेत आत्मदाह कर लेगा।

    हरदोई में 'जमीन पर कब्जा', प्रयागराज में परिवार संग पानी की टंकी पर चढ़ा अधिवक्ता

    WATCH man climbs on water tank with his family threatening to self immolation in prayagraj

    हरदोई के रहने वाले हैं अधिवक्ता विजय प्रताप

    अधिवक्ता विजय प्रताप हरदोई के रहने वाले हैं। शनिवार सुबह वह अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ कैंट के बेली में पहुंचे और सीढ़ी के सहारे पानी की टंकी पर चढ़ गए। कुछ देर बाद राहगीरों की नजर उनपर पड़ी तो वह दंग रह गए। लोग मौके पर पहुंचे और सभी से नीचे उतरने को कहा, लेकिन अधिवक्ता ने नीचे उतरने से इनकार कर दिया। सूचना मिलते ही कैंट इंस्पेक्टर नीरज बालिया मौके पर पहुंचे। उन्होंने विजय प्रताप से नीचे उतरने को कहा तो उन्हें वापस लौट जाने को कहा। इंस्पेक्टर ने मामले की सूचना वरिष्ठ अफसरों को दी।

    हरदोई के डीएम पर लगाया ये आरोप

    कुछ ही देर में कई थानों की पुलिस, अधिकारी, दमकल कर्मी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों ने अधिवक्ता को समझाया और नीचे उतरने के लिए कहा, लेकिन वह बोला कि हरदोई में उसके भाई को गायब कर दिया गया। जमीन पर कब्जा कर घर फंसा दिया गया। विजय ने हरदोई के डीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उसे गांव से भगा दिया। विजय ने कहा कि गांव के दबंग का भाई डीआईजी कार्यालय में दारोगा है, इसलिए इस पूरे प्रकरण की सीबीआइ जांच होनी चाहिए। जब अधिकारियों ने विजय से मामला हरदोई का होना बताया तो उसने भूख हड़ताल पर बैठने की बात कही। विजय ने कहा कि अगर हड़ताल के दौरान कोई व्यवधान उत्पन्न किया गया तो वह पेट्रोल छिड़ककर परिवार समेत आत्मदाह कर लेगा।

    पहले भी कर चुका है ऐसी हरकतें

    इंस्पेक्टर नीरज बालिया ने बताया कि विजय प्रताप अधिवक्ता है। काफी समझाने के बावजूद वह पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरा। उसे मनाने की कोशिश जारी है। उन्होंने बताया​ कि विजय प्रताप इससे पहले हरदोई और लखनऊ में भी ऐसी हरकत कर चुका है। हरदोई में दो और लखनऊ में एक बार वह पानी की टंकी पर चढ़ चुका है। बार-बार वह मामलों को लेकर सीबीआई जांच की मांग कर रहा है, जबकि मामला हरदोई कोर्ट में चल रहा है।

    आगरा: खनन माफिया ने सिपाही सोनू पर ट्रैक्टर चढ़ाकर की हत्या, फायरिंग करते हुए फरार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    WATCH man climbs on water tank with his family threatening to self immolation in prayagraj
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X