• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सब्जियां को गाड़ी से कुचलने पर SSP ने दारोगा को किया सस्पेंड, सैलरी काटकर दिया जाएगा मुआवजा

|

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के घूरपुर इलाके में पुलिस का बर्बर चेहरा सामने आया है। यहां साप्ताहिक सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर घूरपुर थाने में तैनात दारोगा सुमित आनन्द ने अपनी सरकारी गाड़ी से किसानों की सब्जियों को रौंद डाला। दारोगा की इस हरकत से सब्जी मंडी में हड़कंप मच गया। इस बीच किसी ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई करने और किसानों के नुकसान की भरपाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दारोगा को निलंबित कर दिया।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Uttar Pradesh: Prayagraj में दारोगा ने सब्जी की दुकानों को गाड़ी से रौंदा, सस्पेंड | वनइंडिया हिंदी
    क्या है मामला

    क्या है मामला

    जानकारी के मुताबिक, घूरपुर थाने में तैनात दारोगा सुमित आनंद बीते बुधवार की शाम घूरपुर बाजार के अस्थायी सब्जी मंडी पहुंचे। इस दौरान दारोगा ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए हैंड लाउडस्पीकर से एनाउंस किया। इस दौरान सब्जी मंडी की दुकानों पर भीड़ लगी रही, जिसे देख दारोगा ने आपा खो दिया। थाने की गाड़ी से आगे पीछे करते हुए सब्जी की दर्जनों दुकानों को रौंदना शुरू कर दिया। यह देख लोग स्तब्ध रह गए और जान बचाकर भागने लगे। इस बीच कई सब्जी विक्रेता गाड़ी के नीचे आने से बाल-बाल बचे। इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर गुरुवार को वायरल कर दिया।

    वीडियो वायरल होने के बाद सीएम योगी ने लिया संज्ञान

    वीडियो वायरल होने के बाद सीएम योगी ने लिया संज्ञान

    इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है। उन्होंने आरोपी दारोगा को तत्काल सस्पेंड करने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर सभी सब्जी विक्रेताओं के नुकसान की पूरी भरपाई करने के आदेश दिए हैं। जिसके बाद एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दारोगा सुमित आनन्द को निलंबित कर दिया।

    दारोगा की सैलरी काटकर दिया जाएगा मुआवजा

    दारोगा की सैलरी काटकर दिया जाएगा मुआवजा

    एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने इस पूरे मामले की जांच सीओ करछना को सौंप दी है। सीओ करछना ने मौके पर जाकर किसानों से दारोगा के इस कार्य के लिए माफी मांगी और उनके नुकसान की भरपाई की। सीओ करछना आशुतोष तिवारी ने बताया कि किसानों को दी गई मुआवजे की रकम दोषी दारोगा के तनख्वाह से काटी जाएगी। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी चल रही है। बाकी पीड़ित किसानों को शनिवार को बुलाकर उनके नुकसान की भरपाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि दारोगा के साथ गए सिपाहियों के खिलाफ भी जांच चल रही है।

    ये भी पढ़ें:- 25 जिलों में ड्यूटी कर यूपी की टीचर अनामिका शुक्ला हुई बर्खास्त, बागपत में दर्ज हुई FIR

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    up police sub-inspector suspended for crushing vegetables by car
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X