• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मतदान-मतगणना से पहले प्रयागराज के इस गांव में चुना गया प्रधान, जानें पूरा मामला

|

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज के एक गांव में बिना मतदान और मतगणना के ही ग्राम प्रधान नतीजा घोषित कर दिया गया है। मामला प्रयागराज के ग्राम फुलवा का है, जहां से पहली बार प्रधानी का चुनाव लड़ रहे युवा प्रत्याशी सनी यादव निर्विरोध प्रधान बने हैं। सनी यादव के सामने किसी अन्य ने दावेदारी पेश नहीं की। ऐसे में उन्हें निर्विरोध प्रधान घोषित कर दिया गया। इसके बाद फुलवा गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। सनी यादव को बधाई देने वालों का तांता लग गया। बता दें, प्रयागराज समेत 18 जिलों में पहले चरण के तहत 15 अप्रैल को मतदान होने हैं।

up panchayat election 2021 prayagraj sunny yadav elected village head unopposed

पहली बार प्रधानी का चुनाव लड़ रहे हैं सनी यादव

सनी यादव पहली बार प्रधानी का चुनाव लड़े हैं। पहली बार में ही निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। सनी यादव के बाबा स्व रामानंद सिंह यादव भी 2005 में निर्विरोध प्रधान चुने गए थे। निर्विरोध प्रधान चुने जाने पर सनी यादव ने सभी ग्राम वासियों का धन्यवाद किया। सनी ने कहा क‍ि अब उनके गांव में भी विकास की लहर देखने को मिलेगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए सभी प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल कर दी है। नामांकन पत्रों की जांच के बाद सही पाए गए प्रत्याशियों को उनका सिंबल भी बांट दिया गया है। प्रथम चरण में जिन 18 जनपदों में नामांकन हुए हैं, वे अयोध्या, आगरा, कानपुर नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस हैं। यहां 15 अप्रैल को वोट‍िंग होनी है।

पहले चरण के लिए 18 जिलों में जो नामांकन पत्र दाखिल किए गए उनमें ग्राम पंचायत सदस्य के 186583 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए महज 108994 नामांकन किए गए यानि 77, 589 पदों के लिए नामांकन दाखिल ही नहीं किए गए। इनमें से भी 1505 नामांकन रद्द होने और 206 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद अब महज 107283 प्रत्‍याशी चुनावी मैदान में हैं। इनमें से भी बड़ी संख्या में पदों पर एक ही नामांकन दाखिल होने की वजह से निर्विरोध प्रधान चुन लिए जाएंगे, जिससे चुनावी मुकाबला होगा ही नहीं।

पारसनाथ यादव की बहू उर्वशी सिंह जिला पंचायत चुनाव में आजमा रही हैं अपना भाग्य, लंदन रिटर्न व IIM से है पासआउटपारसनाथ यादव की बहू उर्वशी सिंह जिला पंचायत चुनाव में आजमा रही हैं अपना भाग्य, लंदन रिटर्न व IIM से है पासआउट

English summary
up panchayat election 2021 prayagraj sunny yadav elected village head unopposed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X