• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Video: चलती ट्रेन से उतरते समय फिसल गया बुजुर्ग यात्री, RPF जवान ने मौत के मुंह से ऐसे बचाया

|
Google Oneindia News

प्रयागराज, 03 जुलाई: 'जाको राखे साइयां मार सके न कोए', यह कहावत एक बार फिर सच साबित हुई है। दरअसल, केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री मंत्री पीयूष गोयल ने प्रयागराज जंक्शन का एक वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में एक बुजुर्ग यात्री चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में फिसल गया और ट्रेन की चपेट में आ गया। इस दौरान प्लेटफार्म नंबर चार पर खड़े रेलवे पुलिस फोर्स के जवान ने फुर्ती से बुजुर्ग यात्री का हाथ पकड़ लिया और उसकी जान बच गई।

    Prayagraj में चलती ट्रेन से नीचे गिरा यात्री, फिर RPF जवान ने बचाई जान, देंखे VIDEO | वनइंडिया हिंदी
    RPF Jawan Dinesh Kumar Rai saved the life of the passenger fell from the moving train

    प्राप्त समाचार के मुताबिक, दिल्ली से डिब्रूगढ़ को जाने वाली ब्रह्मपुत्र स्पेशल प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर शुक्रवार की सुबह 7 बजकर 52 मिनट पर आकर खड़ी हुई। 8 बजकर पांच मिनट पर रवाना हुई। पलक झपकते ही ट्रेन ने गति पकड़ ली। इतने में एक व्यक्ति बोगी नंबर एस-4 से चलती ट्रेन से उतरने का प्रयास करने लगा। उसका संतुलन बिगड़ा और ट्रेन की चपेट में आ गया। उसका पैर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में रगड़ने लगा। तभी वहां खड़े आरपीएफ जवान दिनेश कुमार राय ने उसे पकड़कर खींच लिया।

    मौत को इतना करीब देखकर कानपुर देहात के रहने वाले यात्री पूरण लाल राजपूत की जैसे सांसे थम गई हों। वह काफी देर तक बदहवाश सा पड़ा रहा। उसे प्राथिमक उपचार दिया गया। काफी देर बाद वह नार्मल हो पाया। यात्री को गिरता देख एस 4 बोगी के यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक लिया। बाद में गाड़ी सवा आठ बजे अपने गंतव्य को रवाना हो गई। जब पूरण लाल को ट्रेन में बैठाया जाने लगा तब उसने बताया कि उसे इस ट्रेन से नहीं जाना है। तो पूछा गया कि इसमें फिर क्यों चढ़े तो उसने पूरी वजह बताई।

    ये भी पढ़ें:- पति हो तो ऐसा... पत्नी को ना चढ़नी पड़े सीढ़ियां, इसलिए घर में ही लगा दी 'अनोखी लिफ्ट'ये भी पढ़ें:- पति हो तो ऐसा... पत्नी को ना चढ़नी पड़े सीढ़ियां, इसलिए घर में ही लगा दी 'अनोखी लिफ्ट'

    उसने बताया कि वह कानपुर देहात का रहने वाला है। वह रीवा स्पेशल से अपनी पुत्री नैंसी राजपूत के साथ जंक्शन पर उतरा था। इतने में उसे शौच लग गई। वह बेटी को प्लेटफार्म पर रोककर खड़ी ब्रम्हपुत्र मेल में चढ़ गया और शौच करने लगा। इतने में गाड़ी चल दी। वो हड़बड़ाकर उतरने का प्रयास करने लगा तो अपना संतुलन खो बैठा।

    English summary
    RPF Jawan Dinesh Kumar Rai saved the life of the passenger fell from the moving train
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X