• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इंदौर जेल में बंद कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने भी जारी किया प्रोडक्शन वारंट

|

प्रयागराज। गुजरात के जूनागढ़ निवासी स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी हिंदू देवी-देवता और गृहमंत्री अमित शाह पर एक शो में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में इंदौर जेल में बंद हैं। अब उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दर्ज एक केस में प्रोडक्शन वारंट जारी हुआ है। प्रयागराज के जॉर्जटाउन थाना में आशुतोष मिश्रा नाम के युवक ने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का केस दर्ज कराया था। प्रयागराज पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट को इंदौर सीजेएम कोर्ट और सेंट्रल जेल में पेश कर दिया है।

production warrant against comedian Munawar Faruqui by UP police

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के वीडियो यूट्यूब पर देखे-सुने जा सकते हैं। ऐसे ही एक वीडियो पर आपत्ति जताते हुए पिछले साल अप्रैल में आशुतोष मिश्रा ने कॉमेडियन पर धार्मिक भावना भड़काने का आरोप लगाया था। इस बारे में जॉर्जटाउन थाना के एसएचओ शिशुपाल शर्मा ने कहा कि 19 अप्रैल 2020 को मुनव्वर फारुकी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था जिसमें प्रोडक्शन वारंट जारी हुआ है। मुनव्वर फारुकी पर आरोप है कि उन्होंने उस वीडियो में देवी-देवता और गोधरा कांड को लेकर हिंदुओं, आरएसएस और अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

इंदौर के एक कैफे में एक जनवरी को स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का शो आयोजित किया गया था जिसमें स्थानीय विधायक के बेटे एकलव्य सिंह और उनके साथी मौजूद थे। एकलव्य सिंह और उनके साथियों ने हंगामा करते हुए शो को रुकवा दिया था। उन्होंने कॉमेडियन पर गृहमंत्री अमित शाह और हिंदू देवी-देवता पर अभद्र टिप्पणी करने की शिकायत दी थी जिस पर तुकोगंज पुलिस ने केस दर्ज किया था। पुलिस ने कॉमेडियन समेत पांच को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मुनव्वर फारुकी ने जमानत के लिए कोर्ट में अपील की थी जिसे जज ने खारिज कर दिया था। फारुकी की जमानत अर्जी अभी एमपी हाईकोर्ट में लंबित है। इस मामले में इसी सप्ताह सुनवाई होनी है।

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को नहीं मिली जमानत, हिंदू देवी-देवताओं पर की थी विवादित टिप्पणी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
production warrant against comedian Munawar Faruqui by UP police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X