• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल आएंगे प्रयागराज, जानिए पूरा कार्यक्रम

|
Google Oneindia News

प्रयागराज, 10 सितंबर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक बार फिर उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। राष्ट्रपति 11 सितंबर को प्रयागराज का दौरा करेंगे। वे इलाहाबाद हाईकोर्ट में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति कोविंद प्रयागराज में करीब छह घंटे बिताएंगे। इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई नूतलपाटि वेंकटरमण भी शामिल होंगे। इसके अलावा इस कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक भी शामिल होंगे।

president ramnath kovind visit prayagraj tomorrow

मुख्य न्यायाधीश और केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजजू भी कार्यक्रम में होंगे शामिल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने विशेष विमान से 10.30 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट उतरेंगे। वहां से वह हेलीकॉप्टर द्वारा पोलो ग्राउंड पहुंचेंगे। पोलो ग्राउंड से सड़क मार्ग द्वारा वह पहले सर्किट हाउस जाएंगे। यहां कुछ देर रुकने के बाद राष्ट्रपति सीधे हाईकोर्ट जाएंगे। राष्ट्रपति के साथ इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण और केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजजू भी शामिल होंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी ने गणेश चतुर्थी की देशवासियों को दी शुभकामनाएंराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी ने गणेश चतुर्थी की देशवासियों को दी शुभकामनाएं

झलवा में राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे

राष्ट्रपति कोविंद राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए मल्टीलेवल पार्किंग और एडवोकेट चैंबर, लाइब्रेरी और ऑडीटोरियम की आधारशिला रखेंगे। इसमें अधिवक्ताओं के लिए लगभग 2600 चैंबर बनेंगे, जिसके लिए राज्य सरकार ने 600 करोड़ की धनराशि भी रिलीज भी की है। राष्ट्रपति कोविंद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के लाइब्रेरी हाल भी जाएंगे। वहीं, अधिवक्ता एबी सरन के तैल चित्र का भी लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर झलवा में बनने वाले राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे।

सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम

बता दें, राष्ट्रपति कोविंद के दौरे को लेकर सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए हैं। हाईकोर्ट, सर्किट हाउस, बमरौली, पोलोग्राउंड और उसके आसपास पतंगों और ड्रोन के उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है। उल्लंघन करने पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इमरजेंसी के लिए एमएलएन मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल के सभी दस प्राइवेट रूम भी रिजर्व किए गए हैं।

English summary
president ramnath kovind visit prayagraj tomorrow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X