• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज पुलिस ने क्राइम कंट्रोल के लिए लॉन्च की ई-मुखबिर सेवा, व्हाट्सएप के जरिए दें अपराधियों की सूचना

|

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने जिले में क्राइम कंट्रोल करने के लिए अब सोशल मीडिया का सहारा लिया है। सोशल मीडिया के द्वारा अब आप घर बैठे, बिना किसी झंझट के पुलिस को अपने आसपास हो रही घटनाओं के बारे में आसानी से बता सकते हैं। इसके लिए पुलिस ने ई-इनफॉर्मर सेवा यानी कि ई-मुखबिर सेवा शुरू की है। इस सेवा के तहत जिले की आम जनता अपराध को सुलझाने में पुलिस की मदद कर सकती है।

    पुलिस ने क्राइम कंट्रोल के लिए लॉन्च की ई-मुखबिर सेवा, व्हाट्सएप के जरिए दें अपराधियों की सूचना

    Prayagraj police launched e-informer service for crime control

    प्रयागराज जिले के एसपी धवल जायसवाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर लोग काफी एक्टिव है, इसलिए ई-इनफॉर्मर सेवा यानी कि ई-मुखबिर सेवा शुरू की है। जिससे लोग अपने आसपास कोई भी ऐसी घटना देखे तो वो तुरंत पुलिस को सूचना दे सके। एसपी ने बताया कि इसके तहत अपराधियों की जानकारी देने वाली की जानकारी पूर्ण रूप से गुप्त रखी जाएगी। यूपी पुलिस ने मिशन शक्ति के तहत ये सेवा लॉन्च की है।

    एसपी ने कहा कि अपराध और अपराधियों के बारे में नागरिकों से जानकारी प्राप्त करने और नागरिकों को पुलिस के साथ जोड़ने के लिए ई-इनफॉर्मर सेवा एक अच्छी पहल है। इसके जरिए लोग 9918101617 नंबर पर व्हाट्सएप या कॉल करके अपराधियों को जानकारी दे सकते हैं। इस नंबर पर सूचना देने वाले की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी। पुलिस के मुताबिक, यह पहल खासतौर से संगठित अपराध को खत्म करने के लिए पब्लिक सहयोग के लिए जारी किया गया है।

    इधर, कुछ दिनों से संगठित अपराधियों के खिलाफ पुलिस को सूचनाएं कम मिल रही है जिससे पुलिस भी पैंतरा बदल कर आमजन से इन संगठित अपराधियों से निपटने की तैयारी में है। इसी क्रम में यह नंबर जारी किया जा रहा है जिस पर कोई सूचना या तस्वीर, रिकॉर्डिंग भेजी जा सकती है। यह नंबर 24 घंटे एक विशेष टीम के द्वारा सर्विलांस पर रहेगा और तुरंत रिस्पांस के जरिए उक्त सूचना पर कार्रवाई होगी। इसमें एसपी क्राइम को खास तौर पर जिम्मेदारी दी गई है।

    ये भी पढ़ें:- बदायूं: ताऊ के अंतिम दर्शन करने जा रही थी पत्नी, सनकी पति ने काट दिए बाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Prayagraj police launched e-informer service for crime control
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X