• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: कांग्रेस नेता मोहम्मद अकरम की गोली मारकर हत्या, जमीनी विवाद को लेकर दिया गया घटना को अंजाम

|

प्रयागराज। खबर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले से है। यहां 30 मार्च की रात यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद अकरम को गोलियों से भून दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर मौका-ए-वारदात से फरार हो गए। वहीं, गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचना और यूथ कांग्रेस अध्यक्ष को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। घटना के पीछे जमीनी विवाद होने की बात सामने आ रही है।

Prayagraj News: Congress leader Mohammad Akram shot dead

पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार (30 मार्च) की देर रात झूंसी के कनिहार नामक गांव में मोहम्मद अकरम (32 वर्ष) नाम के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और घायल अवस्था में अकरम को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। इस घटना के पीछे जमीन का विवाद निकल कर सामने आया है।

वहीं, मोहम्मद अकरम के परिजनों ने जमीन के विवाद में हत्या का आरोप लगाते हुए मामा रईस, उसके पुत्र अयान और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कुछ दिन पहले मृतक के मामा ने एक जमीन खरीदी थी, जिसमें हिस्सेदारी को लेकर इन दोनों के बीच विवाद उत्पन्न हुआ था। उन्होंने बताया कि इसी विवाद के क्रम में अकरम के मामा, मामा के बेटे और एक अन्य व्यक्ति ने अकरम को गोली मार दी जिससे अकरम की मृत्यु हो गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है और आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है।

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के स्थानीय नेता हसीब अहमद का दावा है कि मोहम्मद अकरम पर इससे पूर्व भी कई बार जानलेवा हमला किया जा चुका है जिसकी शिकायत अकरम ने आला पुलिस अधिकारियों से की थी। इस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसका नतीजा यह रहा कि अकरम की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि मोहम्मद अकरम फूलपुर लोकसभा क्षेत्र में युवा कांग्रेस के नेता थे।

ये भी पढ़ें:- आगरा: 42 साल बाद आया चार लोगों की हत्या का फैसला, कोर्ट ने सुनाई दो आरोपियों को उम्रकैद की सजाये भी पढ़ें:- आगरा: 42 साल बाद आया चार लोगों की हत्या का फैसला, कोर्ट ने सुनाई दो आरोपियों को उम्रकैद की सजा

English summary
Prayagraj News: Congress leader Mohammad Akram shot dead
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X